छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 3, 2020, 2:41 PM IST

ETV Bharat / state

कोरिया: बिना मास्क और सैनिटाइजर के काम कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

खोंगापानी नगर पंचायत में क्वॉरेंटाइन सेंटर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन कोरोना से निपटने के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. वहीं खोगापानी में क्वॉरेंटाइन सेंटर से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से आए दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में दहशत का माहौल है.

anganwadi-workers-working-without-facilities-in-koriya-during-corona-pandemic
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में कोरोना का खतरा

कोरिया:खोंगापानी नगर पंचायत में क्वॉरेंटाइन सेंटर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन उन्हें सैनिटाइजर, गलब्स और मास्क मुहैया नहीं कराया गया है. ऐसे में वह डर के साए में काम करने को मजबूर हैं.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में कोरोना का खतरा

COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 550 पार, 433 एक्टिव केसेज

खोगापानी में क्वॉरेंटाइन सेंटर से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से आए दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बिना सुरक्षा उपकरण के काम करना कई सवाल खड़े करता है. जब इस संबंध में हमने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से बात की, तो उनका कहना था कि उन्हें सिर्फ सैनिटाइजर की दो छोटी बोतलें मिली हैं. इसके अलावा उन्हें मास्क और गलब्स नहीं मिले हैं.

कांकेर: नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, कई बोरा तेंदूपत्ता खाक

जब इस संबंध में नगर पंचायत खोगापानी के अधिकारी से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने फोन पर बताया कि जल्द ही उन्हें मास्क, गलब्स और सैनिटाइजर मुहैया करा दिए जाएंगे.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में दहशत

दुर्ग: CM के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी, NSUI ने की कार्रवाई की मांग

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 550 के पार पहुंच चुका है. प्रदेश के कुल 23 जिलों में संक्रमण फैल चुका है. इसमें बस्तर संभाग के भी 2 जिले शामिल हैं. प्रदेश में सोमवार देर रात तक कुल 45 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड 19 के मरीजों की संख्या 564 हो गई है, जिसमें से 130 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. प्रदेश में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 433 हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से 3 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details