छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरिया में 50 लीटर अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

कोरिया में अवैध शराब की बिक्री करने वाला आरोपी 50 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार हुआ है. मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा है.

By

Published : Apr 21, 2021, 3:34 PM IST

accused arrested with illicit liquor
अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

कोरिया:कोरोना महामारी के बीच कड़े प्रतिबंध के बावजूद कुछ लोग अवैध तरीके से शराब की तस्करी कर रहे हैं. मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने बाइक से अवैध शराब परिवहन कर रहे आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपी को न्यायिक रिमांड में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

कोरिया SP चन्द्रमोहन सिंह और ASP मधुलिका सिंह ने अवैध शराब और नशीले पदार्थ पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इसी कड़ी में मनेन्द्रगढ़ पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी. इस दौरान टीम को संदिग्ध व्यक्ति के अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बिक्री को लेकर परिवहन की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने पीडब्ल्यू तिराहा पर घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया.

50 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

आरोपी के पास से लगभग 45 हजार कीमत की 50 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से मिले रुपये और बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया. आरोपी को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. पूरी कार्रवाई में उप निरीक्षक सचिन सिंह, थाना प्रभारी, प्रधान आरक्षक सत्येन्द्र तिवारी, राजेश कुमार, पुरूषोत्तम बघेल का सराहनीय योगदान रहा.

प्रदेशभर में हो रही अवैध शराब तस्करी

प्रदेश में शराब तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है. लॉकडाउन के दौरान इतनी सख्ती के बीच भी शराब तस्करों के हौसले बुलंद हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्टेट बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं. बावजूद इसके लोगों का अवैध परिवहन जारी है.

नंदिनी अहिवारा में 44 पेटी अवैध शराब जब्त, दो कार भी बरामद

9 अप्रैल को भी कोरिया में तीन आरोपी हुए थे गिरफ्तार

जिले में 'नशा मुक्त अभियान' चलाया जा रहा है. जिसके तहत अवैध शराब बिक्री पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिले की खड़गवां पुलिस ने 63 लीटर अंग्रेजी शराब सहित चार चक्का वाहन जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में शराब की तस्करी कर रहे थे.

बीते दो दिनों में दुर्ग में शराब तस्करी के दो मामले

दुर्ग जिले में अवैध शराब दूसरे राज्यों से लाकर खपाई जा रही है. जिले के भिलाई शहर में सोमवार को छावनी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अरुणाचल प्रदेश की अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है. शराब तस्करों को पुलिस के आने का पता लगते ही वे मौके से फरार हो गए. छावनी थाना प्रभारी गोपाल वैश्य ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की एक घर पर बड़ी मात्रा में शराब रखी है. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल मकान पर छापेमार कार्रवाई की. जहां से 900 लीटर शराब जब्त किया गया है.

कोरिया में अवैध शराब के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग जिले में ही नंदिनी नगर थाना पुलिस ने 44 पेटी अवैध शराब जब्त किया है. अवैध शराब अरुणाचल प्रदेश से लाई जा रही थी. एसपी प्रशांत ठाकुर ने लॉकडाउन में शराब दुकान बंद होने के कारण दूसरे राज्य से शराब तस्करी पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम की टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details