छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खुद पर कोरोना वैक्सीन परीक्षण को तैयार है ये युवक, की देहदान की पेशकश

कोरोना वायरस से बचने के लिए हर कोई अपने तरीके से मदद करने की कोशिश कर रहा है, जिससे कोविड-19 की महामारी से बचा जा सके. कोरबा जिले में एक युवक ने वैक्सीन परीक्षण के लिए अपने देहदान की पेशकश की है.

By

Published : May 1, 2020, 11:46 AM IST

Updated : May 1, 2020, 1:32 PM IST

young-man-wrote-a-letter-to-administration-for-corona-vaccine-test-in-korba
देह दान की पेशकश

कोरबा: वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस से दुनिया भर में जंग छिड़ी हुई है. इससे निपटने के लिए वैक्सीन तैयार करने की भी कवायद जारी है. इसके लिए हर कोई आगे आकर मदद कर रहा है, जिससे इस भयावह महामारी से बचा जा सके. इसी क्रम में कोरबा जिले के युवा नेता बद्री अग्रवाल ने कोरोना वायरस को मात देने के लिए बनने वाली वैक्सीन के परीक्षण के लिए अपने देहदान करने की पेशकश की है.

देहदान की पेशकश

पढ़ें: SPECIAL: दाने-दाने को मोहताज भीख मांगकर गुजारा करने वाले लोग, कौन ले सुध ?

बद्री ने जिला प्रशासन को बकायदा पत्र सौंपकर कहा है कि भविष्य में अगर ऐसी कोई वैक्सीन तैयार की जाती है, तो वह खुद पर इसके परीक्षण के लिए हमेशा तैयार रहेंगे. जानकारी के मुताबिक बद्री अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग प्रमुख रह चुके हैं, जो वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के युवा विंग के सदस्य हैं.

प्रशासन को लिखा पत्र

पढ़ें: SPECIAL: दूसरे राज्यों में छग के 90 हजार मजदूर फंसे, सरकार से वापस बुलाने की गुहार

वैक्सीन के प्रयोग के हमेशा तैयार
बता दें कि प्रशासन को सौंपे गए पत्र में बद्री ने लिखा है कि कोरबा जिला कोरोना संक्रमण के लिहाज से रेड जोन में है. विश्वभर में इससे लोगों की जानें जा रही हैं. ऐसी परिस्थिति में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन के प्रयोग के लिए देश-प्रदेश में डॉक्टर्स को मानव शरीर की आवश्यकता होगी, जिसके प्रयोग के लिए वे तैयार हैं.

Last Updated : May 1, 2020, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details