छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, कलेक्टर ने आधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Aug 27, 2020, 11:35 AM IST

मौसम विभाग ने कोरबा में 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कलेक्टर ने अधिकारियों से इस दौरान निचले इलाकों और बस्तियों पर खास नजर रखने का आदेश दिया है. ताकि किसी भी विपरीत परिस्थिति में लोगों तक फौरन मदद पहुंचाई जा सके.

warning of heavy rains in 48 hours in korba
कोरबा बारिश

कोरबा:मौसम वैज्ञानिकों ने कोरबा में आगामी 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान जिले में तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. चेतावनी के मद्देनजर कलेक्टर किरण कौशल ने राजस्व सहित आपदा प्रबंधन और पुलिस प्रशासन को अर्लट रहने के निर्देश जारी किए हैं. कलेक्टर ने अधिकारियों से इस दौरान निचले इलाकों और बस्तियों पर खास नजर रखने का आदेश दिया है. ताकि किसी भी विपरीत परिस्थिति में तत्काल लोगों की मदद की जा सके.

कलेक्टर ने राजस्व विभाग के अमले सहित आपदा प्रबंधन में लगे कर्मियों और अधिकारियों को सभी जरूरी उपकरणों के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया है. जिले में कहीं से भी जलभराव, बाढ़ और तेज आंधी से नुकसान पर तत्काल प्रभावितों को मदद पहुंचाने के सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें- बलरामपुर: लगातार हो रही बारिश ने मचाया हाहाकार, पुल पर फंसे पेड़ से आवागमन बाधित


आपात स्थिति के लिए तैयार है प्रशासन

कलेक्टर ने भारी बारिश, वज्रपात और आंधी से हुई जनहानि, फसल हानि, पशु हानि और संपत्ति आदि की हानि के विस्तृत आंकलन तत्काल करने के निर्देश भी दिए हैं, ताकि प्रभावितों को राजस्व पुस्तिका परिपत्र 6-4 के तहत त्वरित मुआवजा सहायता मिले. कलेक्टर ने शहरी क्षेत्रों में निचले इलाकों और विपरीत परिस्थितियों में लोगों को सुरक्षित निकालने के भी इंतजाम पहले से ही करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details