छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वैलेंटाइन डे : रोज डे पर इन गुलाबों से करें प्यार का इजहार

By

Published : Feb 7, 2020, 12:51 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 3:35 PM IST

7 फरवरी को रोज डे से वैलेंटाइन डे वीक की शुरुआत हो गई है. इस बीच लव बर्ड्स एक दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करेंगे.

Story on rose day
रोज डे

कोरबा:हल्की ठंड और खुशनुमा मौसम के साथ लव सीजन की शुरुआत हो गई है. यूं तो मोहब्बत के लिए हर दिन खास होता है, लेकिन प्यार करने वालों के लिए ये वीक बेहद स्पेशल है. रोज डे से वैलेंटाइंस डे की शुरुआत हो गई है. इस बीच युवा अपने प्यार का इजहार करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं.

रोज डे

रोज डे पर लाल, गुलाबी, पीला, सफेद जैसे रंग के गुलाबों की डिमांड ज्यादा रहती है, लेकिन जिसकी डिमांड सबसे ज्यादा है, वो है लाल गुलाब.

25 लाख के कारोबार का अनुमान
बाजारों में लाल गुलाबों की डिमांड ज्यादा है. फूलों के व्यापारियों ने रोज डे के लिए खास तैयारी की है. व्यापारियों ने रोज डे के लिए मार्केट भी पूरी तरह से सजा दिया है. व्यापारियों ने वैलेंटाइंस वीक पर 25 लाख रुपए का कारोबार होने की संभावना जताई है.

सुनहरे गुलाब भी है मार्केट में
बाजार में सुनहरे और सिल्वर रंग के गुलाब भी मौजूद हैं. इसके दाम 200 से 300 रुपए तक हैं. कारीगर समीर ने बताया कि रोज डे के लिए हमने खास तैयारी की है. लगभग 1 हजार गुलाब हमने मंगाए हैं. ग्राहक जैसा डिमांड करेंगे, उन्हें उसी अंदाज में गुलाब सजाकर देंगे.

रोज डे

इन कलर्स के गुलाबों से करें प्रेम का इजहार

  • लाल गुलाब : लाल गुलाब युवाओं में काफी लोकप्रिय है. यह प्यार का प्रतीक है. लाल गुलाब का गहरा लाल रंग प्यार की गहराई को बयां करता है.
  • पीला गुलाब : अगर आपने किसी को अपना अच्छा दोस्त बनाया है या उससे बहुत प्यार करते हैं, तो आप दोस्त को पीला गुलाब दे सकते हैं. पीला रंग दोस्ती की गहराई का दर्शाता है.
  • सफेद गुलाब : सफेद रंग के फूल पवित्रता और शांति के प्रतीक होते हैं. अपने प्योर लव को दिखाने के लिए आप यह दे सकते हैं. अपने परिवार में भी किसी को यह फूल दे सकते हैं.
  • गुलाबी गुलाब :आप जिनकी खूब तारीफ करते हैं, तो उन्हें गुलाबी गुलाब दे सकते हैं या वह व्यक्ति जो आपको बहुत इंस्पायर करता है, तो उसे भी दे सकते हैं.
  • संतरा या नारंगी गुलाब :इस रंग के गुलाब मार्केट में विरले या बहुत कम ही मिलते हैं. अपने प्यार के जूनून को बयां करना चाहते हैं या आभार जताना चाहते हैं, तो आप उन्हें संतरी या नारंगी गुलाब दे सकते हैं. अपने दोस्तों, मां, दादी, पापा या भाई को भी नारंगी गुलाब दे सकते हैं.
Last Updated : Feb 7, 2020, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details