छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

EXCLUSIVE: कोरोना के कर्मवीरों को सलाम, जिन्होंने कम की कोरोना की रफ्तार

कोरोना काल के दौरान कुछ ऐसे लोग हैं जो अपनी परवाह किए बिना लोगों की मदद कर रहे हैं. ETV भारत ने इन कर्मवीरों से खास बातचीत की.

By

Published : Apr 23, 2020, 11:23 AM IST

corona-warriors-in-korba
कोरोना के खिलाफ जंग

कोरबा: छत्तीसगढ़ में कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद कटघोरा में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है. पिछले 5 दिनों में कोरोना के संक्रमितों का ग्राफ थम गया है. कोर एरिया के लगभग सभी संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है. कोरोना के खिलाफ छिड़ी इस जंग में ग्राउंड जीरो पर तैनात पुलिस के जवान और घर-घर राशन पहुंचाने वाले वॉलिंटियर्स का सबसे अहम योगदान है.

मैदान में कोरोना वॉरियर्स

पूर्ण लॉकडाउन और कोरोना वायरस से फैले दहशत के बीच इन वॉरियर्स ने कैसे काम किया. ETV भारत ने इस मुद्दे पर इन कोरोना वॉरियर्स से बात की.

2 हजार 279 की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिले से कुल 2 हजार 477 सैंपल रायपुर भेजे गए थे. इसमें से 2 हजार 307 सैंपल की जांच रिपोर्ट जिले को मिल गई है. जिसमें से 2 हजार 279 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. जबकि 170 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिलना अभी बाकी है. कटघोरा में अब तक 27 करोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि कोरबा जिले में कुल 28 मरीज मिले हैं. जिसमें से 18 ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में कटघोरा के ही 10 लोगों का इलाज एम्स में जारी है.

राज्य के लिए राहत

कोरोना के इन कर्मवीरों की बदौलत छत्तीसगढ़ का कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके कटघोरा में अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं. पिछले 5 दिनों से यहां कोई नया मरीज नहीं मिला है. ये कटघोरा के लोगों और राज्य के लिए भी राहत की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details