छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में सेक्टर स्तरीय खो खो प्रतियोगिता, खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर

By

Published : Dec 6, 2022, 11:31 PM IST

Sector level kho kho competition कोरबा के अग्रणी महाविद्यालय में मंगलवार को सेक्टर स्तरीय खो खो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इनमें से जिसमें 7 से 8 महाविद्यालय के खिलाड़ी शामिल हुए. अब इन सभी में से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनकर कोरबा सेक्टर की एक टीम बनेगी जोकि राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होगी. Korba news update

Sector level kho kho competition in Korba
कोरबा में सेक्टर स्तरीय खो खो प्रतियोगिता

कोरबा:Sector level kho kho competition अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग सेक्टर के कॉलेज आपस में मैच खेलते हैं. जिसके बाद सेक्टर की एक टीम बनती है. चयनित खिलाड़ी विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हैं. शासकीय इंजीनियर विश्वेश्वरैया पीजी अग्रणी महाविद्यालय में सेक्टर स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. जिसमें सात से आठ महाविद्यालय शामिल हुए. पीजी कॉलेज में खो-खो के खिलाड़ियों ने जमकर जोर आजमाइश की. Korba news update

कोरबा में सेक्टर स्तरीय खो खो प्रतियोगिता

पीजी कॉलेज की टीम ने मारी बाजी:सेक्टर स्तरीय प्रतियोगिता में पीजी, केएन, भैसमा, कटघोरा हरदीबाजार जैसे कॉलेज शामिल हुए. सभी कॉलेजों की टीमो आपस मैच खेले. अंत में फाइनल मैच करताला और पीजी कॉलेज के मध्य खेला गया. जिसमें पीजी कॉलेज कोरबा ने करतला महाविद्यालय को एक पारी और 11 अंकों से पराजित किया. पीजी की टीम विजेता रही और शासकीय महाविद्यालय करतला को उपविजेता घोषित किया गया.


राज्य स्तरीय कैंप 12 दिसंबर से: सेक्टर स्तरीय खो-खो की प्रतियोगिताओं का समापन हो चुका है. चयनित खिलाड़ियों के लिए अब राज्य स्तरीय कैंप 12 दिसंबर से लगाया जाएगा. यह कैंप भी पीजी कॉलेज में ही लगेगा. जहां सेक्टर स्तरीय प्रतियोगिता से चुनकर आए चयनित खिलाड़ी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: कोरबा के दीपक गोस्वामी के लिए उम्र हैं सिर्फ नंबर, 70 की उम्र में जीते मेडल

प्रशिक्षकों की है कमी, कैंप में मिलेगा लाभ: पीजी कॉलेज के स्पोर्ट्स ऑफिसर बीएस राव ने बताया कि "सेक्टर स्तरीय खो-खो प्रतियोगिताओं का आज समापन हुआ है. जिसमें पीजी कॉलेज की टीम विजेता रही. अब इन्हीं खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए राज्य स्तरीय कैंप का आयोजन होगा. यह कैंप भी पीजी कॉलेज में ही लगाया जाएगा. कोरबा सेक्टर में कोरबा जिले के सारे कॉलेज शामिल हैं, ज्यादातर बच्चे आदिवासी अंचल से आते हैं. खो खो के खेल में प्रशिक्षकों की कमी है. इसलिए खिलाड़ियों को कई बार तकनीकी ज्ञान नहीं होता. उन्हें तकनीकी ज्ञान देने के लिए कैंप का आयोजन किया जा रहा है. जिसका लाभ खो खो के खिलाड़ियों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details