छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'जनसंगठन' और 'AAP' ने निकाय चुनाव के लिए मिलाया हाथ

नगरीय निकाय चुनाव में कोरबा के 67 वार्ड में जनसंगठन और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को प्रेस वार्ता में जन संगठन के संयोजक और आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने अपने गठबंधन की जानकारी दी है.

By

Published : Dec 1, 2019, 7:21 AM IST

Updated : Dec 1, 2019, 7:28 AM IST

'जनसंगठन' और 'आप' ने निकाय चुनाव के लिए मिलाया हाथ
'जनसंगठन' और 'आप' ने निकाय चुनाव के लिए मिलाया हाथ

कोरबा:नगरीय निकाय चुनाव में नगर पालिक निगम कोरबा के 67 वार्ड में जनसंगठन और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जन संगठन के संयोजक विशाल केलकर और आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने संयुक्त तौर पर अपने गठबंधन की जानकारी दी है.

जनसंगठन विधानसभा चुनाव के पहले जिले के सड़कों के गड्ढे भरने के लिए अपनी मुहिम को लेकर सामाजिक संस्था के तौर पर प्रकाश में आया था, तो वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी एक स्थापित राजनीतिक दल है.जन संगठन ने अपने प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के बैनर तले चुनाव चिन्ह झाड़ू छाप से लड़वाने का निर्णय लिया है.

'जनसंगठन' और 'आप' ने निकाय चुनाव के लिए मिलाया हाथ

चुनाव जीते तो जानकारी करेंगे सार्वजनिक

प्रेसवार्ता में जनसंगठन के संयोजक विशाल केलकर ने कहा कि 'नगर निगम के पास 700 करोड़ रुपये का बजट है. लेकिन वह कभी भी राशि कहां खर्च की गई, इसे सार्वजनिक नहीं करते, वहीं यह भी कहा कि उनके प्रत्याशी अगर पार्षद का चुनाव जीते, तो वे सारी जानकारी बिना बोले सार्वजनिक करेंगे'.

नहीं मिली जानकारी

केलकर ने यह भी कहा कि 'जनसंगठन ने आंदोलन के माध्यम से दबाव बनाकर जिले के पश्चिम क्षेत्र दर्री जमनीपाली की स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के लिए एनटीपीसी से सीएसआर मद के तहत 82 लाख रुपए नगर निगम को जारी करवाए थे, लेकिन इस राशि का उपयोग कहां किया गया, इसकी किसी को भी जानकारी नहीं है. नगर निगम से आरटीआई से भी जानकारी मांगी गई थी, लेकिन जवाब आज तक नहीं मिल सका है. जिससे इस बात की संभावना है कि इस राशि का किसी और कार्य के लिए उपयोग कर लिया गया होगा'.

पार्टी लेगी अंतिम फैसला

केलकर ने कहा कि 'हमारा दल मुख्यतः टैक्स पेयर्स का प्रतिनिधित्व करेगा, जो कि मध्यमवर्गीय लोग हैं. फिलहाल 20 से 25 वार्डों में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जबकि शिक्षित लोगों से आवेदन मंगाए गए हैं. जो भी आप और जनसंगठन के गठबंधन से प्रभावित होगा आवेदन दे सकता है. पार्टी इस पर अंतिम निर्णय लेगी.

पढ़े: ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इंकार

जन संगठन का दावा है कि वह 10 सीटों पर पार्षदों को जिताएंगे. पार्टी मुख्य तौर पर सड़क के मुद्दे को लेकर चुनाव में आ रही है. अगर जीते तो सड़कों की स्थिति सुधारने की बात कहीं गई है. नगर निगम क्षेत्र के स्कूलों के साथ ही नाली से कचरे की सफाई, सामुदायिक भवन और सार्वजनिक मंच से साफ ऊपर उठकर अन्य कार्य भी कराए जाएंगे.

Last Updated : Dec 1, 2019, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details