छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: निवेशकों से ठगी कर रायपुर में खरीदी जमीन, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

निवेशकों से ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

Police arrested accused of cheating investors in korba
ठगी का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 20, 2019, 9:17 AM IST

Updated : Dec 20, 2019, 9:45 AM IST

कोरबा:पैसे डबल करने का झांसा देकर कोरबा जिले के एक हजार से ज्यादा निवेशकों से ठगी करने वाले चिटफंड कंपनी, बीएन गोल्ड के डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डायरेक्टर पहले से ही मध्य प्रदेश के सीहोर जेल में बंद था, जिसे प्रोडक्शन रिमांड पर कोरबा लाया गया है. चिटफंड कंपनी के माध्यम से आरोपी ने करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है.

ठगी का आरोपी गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया है कि चिटफंड कंपनी बीएन गोल्ड पर निवेशकों से धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. कंपनी पर मनी सर्कुलेशन एक्ट के तहत केस चल रहा है. आरोपियों की तलाश 2016 से की जा रही थी. जो अब पुलिस की पकड़ में आए हैं.

पैसे को जमीन में किया है इन्वेस्ट
प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि कंपनी के डायरेक्टर, निवेशकों से ठगी कर शहर में दो दुकान खरीद चुका है. इसके अलावा रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे पर भी महंगी जमीन की खरीदी की गई है. इसी कंपनी का एक और डायरेक्टर सचिन दामोर जो कि एमपी के ही झाबुआ जिले का निवासी है. वह पहले ही पुलिस की गिरफ्त में है.

पूछताछ में जुटी पुलिस
कंपनी के डायरेक्टर मुनिंदर लिखारे जो कि एमपी के छिंदवाड़ा जिले का रहने वाला है. दूसरा आरोपी आशीष गुप्ता है. जो इंदौर का निवासी है. दोनों आरोपियों को पुलिस ने प्रोडक्शन रिमांड पर कोरबा लाया है. पुलिस आरोपियों से कुसमुंडा थाने में पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक आरोपी के पास 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति बताई जा रही है.

Last Updated : Dec 20, 2019, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details