छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: पटवारी प्रशिक्षण परीक्षा का आयोजन, 8720 लोगों ने दिया ये एग्जाम

रविवार को छत्तीसगढ़ व्यापमं द्वारा पटवारी प्रशिक्षण परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा के लिए जिले में पीजी कॉलेज को समन्वयक केंद्र बनाया गया.

By

Published : Mar 18, 2019, 1:28 PM IST

Updated : Mar 18, 2019, 6:20 PM IST

परिक्षा केंद्र

कोरबा: रविवार को छत्तीसगढ़ व्यापमं द्वारा पटवारी प्रशिक्षण परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा के लिए जिले में पीजी कॉलेज को समन्वयक केंद्र बनाया गया. इसके अलावा जिले में कुल 21 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए थे.


पटवारी प्रशिक्षण परीक्षा के लिए जिले से कुल 10,309 आवेदन दिए गए थे. इसमें कुल 8,720 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 1,589 परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई. इस दौरान सुरक्षा और ऑब्जरवेशन की भी पूरी तैयारी की गई थी.

वीडियो


जिला प्रशासन के तरफ से हर केंद्र में एक गार्ड और एक आब्जर्वर नियुक्त किया गया था. इसके अलावा समन्वयक केंद्र के तरफ से भी एक आब्जर्वर और निरीक्षण की टीम तैयार की गई थी. परीक्षा सिर्फ एक फेज में हुई जो सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 तक चली.


प्रश्न पत्र बेहद सरल
परीक्षार्थियों ने बताया कि इस बार प्रश्न पत्र बेहद सरल आया था. इसमें अधिकतर परीक्षार्थी दूसरी या तीसरी बार परीक्षा दे रहे थे. हालांकि परीक्षार्थियों को करेंट अफेयर्स के प्रश्नों में अधिक जोर देना पड़ा. उन्होंने बताया कि वर्तमान में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव और प्रदेश के वित्तीय बजट पर प्रश्न पूछे गए थे.


भर्तियों की कमी से गिरता है मनोबल
लगभग सभी परीक्षार्थियों का कहना था कि बेरोजगारी एक बड़ी वजह है,जिससे वे इस तरह कि परिक्षा देने को मजबूर हैं. उनका कहना है कि भविष्य में भर्तियां और बढ़नी चाहिए. इतने कम भर्तियों में मनोबल गिरता है. उन्हें अक्सर नौकरी मिलने न मिलने की चिंता सताती रहती है.

Last Updated : Mar 18, 2019, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details