छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Crypto Currency: लग्जरी लाइफस्टाइल की फोटो दिखाकर एनटीपीसी कर्मचारी ने की 32 लाख से ज्यादा की ठगी

By

Published : Jun 25, 2023, 8:18 AM IST

Updated : Jun 25, 2023, 12:24 PM IST

Crypto Currency कोरबा में क्रिप्टो करेंसी में लाभ पाने के लालच में एक व्यक्ति ने अपनी पूरी जमा पूंजी गंवा दी. मामले में कोरबा पुलिस ने एनटीपीसी के एक कर्मचारी को ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी कर्मचारी ने क्रिप्टो करेंसी से रकम तीन गुना करने का झांसा पीड़ित को दिखाया था. Korba news

NTPC employee arrested in korba
क्रिप्टो करेंसी से ठगी के आरोपी गिरफ्तार

कोरबा: क्रिप्टो करंसी के नाम पर लोगों को मूर्ख बनाने का यह पूरा मामला कोरबा के दर्री थाना क्षेत्र का है. रुपये तीन गुना करने के नाम पर आरोपी ने लगभग 33 लाख रुपये की ठगी की. ठग करने वाला एनटीपीसी का कर्मचारी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये है पूरा मामला: 24 जून को कृष्णाविहार एनटीपीसी कॉलोनी निवासी राजन प्रसाद ने दर्री थाना में अपने साथ हुई ठगी की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई. प्रार्थी ने अपनी शिकायत में बताया कि क्रिप्टो करेंसी मार्केट हाईपर फंड कंपनी का मुख्य संचालक हीरालाल कुलदीप सितंबर 2021 में उसके घर आया. बातों ही बातों में उसने क्रिप्टो करेंसी में निवेश को लेकर अलग अलग स्कीम बताई. तीन स्कीम के माध्यम से रकम लगाने पर 600 दिन में रकम तीन गुना बढ़ने का झांसा दिया.

लग्जरी लाइफ स्टाइल की फोटो दिखाकर झांसे में लिया: आरोपी हीरालाल एनटीपीसी में कर्मचारी था. इस वजह से पीड़ित ने उस पर आसानी से विश्वास कर लिया. उसने पीड़ित को झांसे में लेने के लिए उसने अपनी हाई लाइफ स्टाइल की फोटो दिखाई. साथ ही दोस्तों के साथ दुबई जाकर हाईपर फंड कंपनी के मुख्य व्यक्तियों के साथ मुलाकात और प्रमोशन की फोटो भी दिखाई. फोन और टेबलेट के जरिए क्रिप्टोकरेंसी में रुपया लगाने पर तीन गुना फायदे का झांसा दिया.

Durg News: ज्यादा ब्याज का लालच देकर करोड़ों की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार
Dhamtari News: सिहावा में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अरेस्ट
Dhamtari News: क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने वाले 500 लोगों से 4 करोड़ की ठगी

लुटा दी पूरी जमा पूंजी:राजन ये सब देखकर उसके झांसे में आ गया. 24 अक्टूबर 2021 से लेकर 11 मई 2022 तक उसने अलग अलग बैंकों से 20 लाख रुपये का लोन लिया. कैश ऑनलाइन और चेक के जरिए 19 लाख 31 हजार 255 रुपये आरोपी के खाते में ट्रांसफर कराए. फरवरी, मार्च और अप्रैल 2022 में उसने अपनी दुकान, पीएफ लोन और घर बनाने के लिए रखी जमा पूंजी की कुल 13 लाख 68 हजार रुपये किश्तों में कैश दिए.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार:आरोपी हीरालाल ने अपने साथी राकेश साहू के साथ मिलकर पूरी ठगी की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी हीरलाल कुलदीप और राकेश साहू के खिलाफ थाना दर्री में मनी सरकुलेशन स्कीमस (बेनिंग) एक्ट के तहत केस फाइल किया गया है. आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल भी किया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है." - रॉबिंसन गुड़िया, सीएसपी दर्री, कोरबा

पुलिस, बैंक की तरफ से समय समय पर बढ़ती ठगी के मामलों को लेकर जागरूक किया जाता है. उसके बावजूद लोग कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में ठगों के झांसे में आ जाते हैं और अपनी जिंदगीभर की कमाई गंवा बैठते हैं. ऐसे मामलों से बचने के लिए जागरूकता की जरूरत है.

Last Updated : Jun 25, 2023, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details