छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

स्कूलों में घटी बच्चों की उपस्थिति, समय से पहले स्कूल बंद कर रहे हैं शिक्षक

कोरबा के ग्राम बरीडी के हाई स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही से बच्चों की पढ़ाई ठप हो रही है. वहीं शिक्षा विभाग की ओर से भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

By

Published : Jan 2, 2020, 5:36 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 11:53 PM IST

Negligence of teachers at Baridi High School
कोरबा के स्कूलों में पढ़ाई ठप

कोरबाःबरीडी गांव के शासकीय हाई स्कूल में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. शिक्षा विभाग के अधिकारी लंबे समय से क्षेत्र में स्कूलों का निरीक्षण नहीं कर रहे हैं. इसी कारण से शिक्षकों की मनमर्जी से बच्चों की उपस्थिति कम होती जा रही है.

कोरबा के स्कूलों में पढ़ाई ठप

शासन के कई प्रयासों के बाद भी सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो पा रहा है. शासन साक्षरता का प्रतिशत दर बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है, लेकिन कर्मचारी प्रयासों को चौपट करने में लगे हुए हैं. शिक्षकों की लापरवाही के कारण पढ़ाई व्यवस्था ठप होने से पालक अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं.

बचते नजर आएजिम्मेदार
ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय स्कूलों की हालत यह है कि समय के बाद खुल रहे हैं और समय से पहले ही बंद हो जाते हैं. स्कूल के बाहर घूमते बच्चों से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि स्कूल के टीचर ने उन्हें जल्दी छुट्टी दिया है. वहीं हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य से पूछे जाने पर उन्होंने बच्चों को खाने के लिए घर जाने की बात कही.

Last Updated : Jan 2, 2020, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details