छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: लंबित मांगों को लेकर सीजीएम दीपका का घेराव करेंगे भू-विस्थापित

उर्जाधानी कोरबा के भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति सीजीएम दीपका का घेराव करने जा रही है. समिति का कहना है कि पुनर्वास ग्राम गांधी नगर सिरकीखुर्द में मूलभूत सुविधाओं की कमी है और इसके निराकरण के लिए कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन इसपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

By

Published : Jul 21, 2020, 8:22 PM IST

siege of CGM Deepka
सीजीएम दीपका का घेराव करेंगे

कोरबा:उर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति ने पुनर्वास ग्राम गांधी नगर सिरकीखुर्द की सड़क, प्रदूषण और अन्य मुद्दों को लेकर एसईसीएल दीपका कार्यालय का घेराव करने का फैसला लिया है.

संगठन के सह सचिव प्रकाश कोर्राम ने विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि पुनर्वास ग्राम गांधी नगर सिरकीखुर्द की समस्याओं को लेकर पिछले 5 सालों से सड़क-प्रदूषण और ग्राम के अन्य समस्याओं के निराकरण करने की मांग की जा रही है.

अबतक सिर्फ आश्वासन

दर्जनों बार मांगपत्र पर समाधान करने के लिए एसईसीएल प्रबंधन सिर्फ आश्वसन देते आ रहा है, लेकिन प्रबंधन ने अब तक निवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं की है. समस्याओं का समाधान नहीं होने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि प्रबंधन हमेशा से ही पुनर्वास संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता देने के बजाए टाल-मटोल और उदासीन रवैया अपनाता रहा है.

घेराव के लिए की गई मीटिंग

समिति ने समस्याओं के निराकरण की मांग पर बुधवार को होने वाले आंदोलन को सफल बनाने के लिए गांव के अलग-अलग मोहल्लों में बैठक कर लिया है. जिसमें लोगों ने अपना समर्थन दिया है.

सीजीएम ऑफिस का किया जाएगा घेराव

भू-विस्थापित संघ के पदाधिकारियों ने जानकारी दी है कि सीजीएम ऑफिस में दिनभर घेराव करने के बाद दूसरे दिन से अपनी मांगों के निराकरण होने तक बतारी चौक से लेकर गांधी नगर मार्ग में मालवाहक वाहनों को रोका जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details