छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर लोगों को ठगने वाला इंजीनियरिंग का छात्र गिरफ्तार

कोरबा में पुलिस ने सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए नकली सामानों की सप्लाई करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 10, 2020, 12:47 AM IST

Updated : Jul 10, 2020, 10:43 AM IST

police arrested Engineering student
इंजीनियरिंग का छात्र गिरफ्तार

कोरबा : ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से नकली सामानों की सप्लाई करने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सीएसईबी थाना कोतवाली कोरबा पुलिस को ये सफलता मिली है. दिनेश यादव उर्फ मास नाम के व्यक्ति ने रामपुर चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी कि करीब डेढ़ साल पहले बुधवारी बाजार में उसका मोबाइल और सिमकार्ड चोरी हो गया था. पुलिस को जानकारी मिली कि रामपुर बस्ती का ही आकिब अली नाम का युवक चोरी में शामिल है और दिनेश के मोबाइल के सिमकार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन ठगी करने के उद्देश्य से शॉपिंग सिंह नाम का प्रोफाइल बनाया है.

आरोपी दिनेश की मोबाइल में लगे सिमकार्ड का उपयोग कर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. बताया जा रहा है कि आरोपी सिविल इंजीनियरिंग का छात्र है. आकिब अली को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपराध कबूल कर लिया. आकिब ने बताया कि उसने सोशल मीडिया में चोरी किए गए मोबाइल नंबर से आईडी बनाई. उस अकाउंट से वह असली मोबाइल, कैमरा और अन्य सामानों की फोटो, वीडियो बेचने के लिए शेयर करता था.

पढ़ें-सस्ती कीमत पर LED टीवी दिलाने का झांसा देकर व्यापारी से 3 लाख की ठगी

फर्जी नंबरों का करता था उपयोग

ग्राहकों को अपनी बातों में फंसाकर सौदा फिक्स कर आरोपी ग्राहकों को नकली सामान थमा देता था. कम कीमत के सामान को बेचकर वह असली सामान की कीमत ग्राहकों से वसूल करता था. ग्राहकों को ठगे जाने की जानकारी होने पर उनको ब्लॉक कर देता था. ऑनलाइन ठगी के लिए आकिब फर्जी प्रोफाइल, अकाउंट और फर्जी सिम नंबरों का उपयोग करता था. आरोपी के पास से 3 सिमकार्ड, 2 मोबाइल, 3 एटीएम कार्ड, 1 पेटीएम कार्ड जब्त किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Jul 10, 2020, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details