छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 4, 2020, 11:44 AM IST

ETV Bharat / state

प्रवासी मजदूरों को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा जिला प्रशासन

कोरबा में प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रही है. ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पहुंचने लगे है. इसकी सूचना देने के बाद भी प्रशासन समय पर नहीं पहुंच रही है.

korba District administration is not serious about migrant laborers
परेशान ग्रामीण

कोरबा:शहरों के साथ ग्रामीणों इलाकों में भी प्रवासी मजदूरोंं का आना शुरू हो गया है. जिले में कई मजदूर ऐसे हैं जो प्रशासन की नजरों से बचकर पहुंचे हैं. ऐसे मजदूरों की सूचना ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन को दे रहे हैं. बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम समय पर नहीं पहुंच पा रही है ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के 2-3 दिन बाद टीम पहुंचती है. इस समय तक ये मजदूर जा चुके होते हैं.

मजदूरों को लेकर प्रशासन नहीं दिख रहा गंभीर

पढ़ें-छत्तीसगढ़ के लिए संघर्ष का समय, सभी हौसला बनाकर रखें: टीएस सिंहदेव

बालको थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दोदरों में कुछ मजदूर दूसरे राज्यों से पहुंचे हैं. कुछ मजदूर संजय नगर के निवासी है जो पिछले कुछ समय से दूसरे राज्यों में रोजी-रोटी की तलाश में गए हुए थे. स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना देने के लिए जब डायल 112 और 104 में संपर्क किया तो कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा. ग्रामीण प्रतिदिन विभाग को सूचित कर रहे हैं लेकिन टीम कोई गंभीरता नहीं दिखा रही है. इस बात की सूचना मिलने पर आधे से ज्यादा मजदूर उस इलाके से चले गए. उनके जाने के बाद अब इलाके के लोगों को संक्रमण का डर सता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details