छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: डायल 112 में तैनात सिपाही ने किया गाली-गलौच, वीडियो हुआ वायरल

कोरबा में 112 में तैनात डायमंड साहू नाम के सिपाही का वीडियो जिले में जमकर वायरल हो रहा है. सिपाही वीडियो में गाली गलौज करने के साथ ही तोड़फोड़ करता दिख रहा है. सिपाही को डायल 112 की ड्यूटी से हटा दिया गया है.

By

Published : Sep 24, 2020, 10:29 PM IST

Updated : Sep 24, 2020, 10:48 PM IST

Indecent behavior video of soldier Went viral
सिपाही का अभद्र वीडियो हुआ सोशल मीडिया में वायरल

कोरबा: नशे की हालत में गाली-गलौज करते हुए दोपहिया वाहनों पर डंडे से वार कर तोड़फोड़ करते हुए एक सिपाही का वीडियो जिले में जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी के अनुसार वीडियो में गाली गलौज और तोड़फोड़ करने वाला सिपाही दीपका थाना अंतर्गत डायल 112 में तैनात डायमंड साहू है. वीडियो 3 से 4 दिन पुराना बताया जा रहा है. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस के उच्च अधिकारियों तक पहुंची, सिपाही को डायल 112 की ड्यूटी से कार्यमुक्त कर दिया गया.

वीडियो हुआ वायरल

जिले में एक दिन पहले ही टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के पहले भी रात के समय पुलिस सख्ती बरत रही थी. लेकिन इसकी आड़ में आपदा का फायदा उठाकर कुछ पुलिसकर्मी विभाग की छवि को धूमिल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पूर्व में भी शहर में इस तरह की शिकायतें सामने आई थी. इसी तरह के मामले में जिले में एक टीआई स्तर के अधिकारी को एसपी ने सस्पेंड भी किया था.

पढ़ें:बिलासपुर: दुष्कर्म का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, कोर्ट ने भेजा जेल

वायरल वीडियो में सिपाही एक आलू से भरे मालवाहक वाहन के चालक से गाली-गलौज करते हुए दिख रहा है. वाहन चालक को सिपाही भद्दी-भद्दी गाली देते हुए पूछ रहा है कि वाहन में बोरी में क्या है? वाहन चालक उसे बताता है कि इसमें आलू भरे हुए हैं. सिपाही बोरे को ब्लेड से काट कर उस में से आलू निकालता है. और कहता है कि इसका 40 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से करना होगा. अभी से तुम लोगों ने गैर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

बंदूकधारी सीआईएसएफ जवानों से भी विवाद
इस घटना के 2 वीडियो सामने आए हैं. एक में सिपाही आलू लेकर जा रहे वाहन चालक से गाली गलौज कर रहा है, तो दूसरे वीडियो में बंदूकधारी सीआईएसएफ के जवानों से कुछ विवाद करता हुए दिख रहा है. जवान लोगों से कह रहा है कि यह तुम्हारा इलाका नहीं है. जिसके उसके बाद डंडे से सड़क किनारे खड़े दोपहिया वाहनों पर तोड़फोड़ करता दिख रहा है.

डायल 112 से हटाया गया सिपाही
इस विषय में एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि यह वीडियो लगभग 3 दिन पुराना है. जिसमें एक सिपाही के लोगों से गाली गलौज की घटना सामने आई थी. इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए संबंधित सिपाही को डायल 112 की ड्यूटी से हटा दिया गया है.

Last Updated : Sep 24, 2020, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details