छत्तीसगढ़

chhattisgarh

First ATM: सहकारी बैंक में जिले का पहला एटीएम शुरू

By

Published : Mar 3, 2023, 3:59 PM IST

Updated : Mar 3, 2023, 7:52 PM IST

korba latest news: कोरबा जिले में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में एटीएम की शुरुआत हुई है. पोंडी उपरोडा शाखा में एटीएम की सुविधा दी गई है. यह जिले का पहला एटीएम है.अब ग्रामीण किसानों को बैंकिंग सुविधा में आसानी होगी.पोंडी उपरोडा सहकारी बैंक के परिसर में खोले गए पहले एटीएम का उद्घाटन बिलासपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक के हाथों से हुआ है.

Etv Bharat
सहकारी बैंक में पहले एटीएम का शुभारंभ

कोरबा : बैंक परिसर में एटीएम का उद्घाटन करने के बाद उन्नतशील किसानों का सम्मान किया गया. बिलासपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा कि '' बिलासपुर सहकारी केंद्रीय बैंक अंतर्गत 6 जिले हैं, जिसमे कोरबा जिला भी आता है.कोरबा जिला में एक भी एटीएम शाखा नहीं थी. जिले में अभी 20 एटीएम लगाए जाएंगे. जिले का पहला एटीएम पोंडी उपरोडा शाखा में शुरु हुआ है. धान का पैसा अब किसान कहीं से भी एटीएम से निकाल सकता है. इस साल प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ धान की खरीदी हुई है.''

धान की रिकॉर्ड खरीदी : छत्तीसगढ़ सरकार ने इस साल 23 लाख 42 हजार से ज्यादा किसानों से 107.53 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की है. किसानों को धान खरीदी के लिए 22 हजार 67 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है. 20 लाख 41 हजार मीट्रिक टन धान खरीदी अकेले बिलासपुर संभाग से हुई है. यह प्रदेश का 20 प्रतिशत हिस्सा है. यहां के किसानों को 3 हजार 800 करोड़ रुपये आबंटित किया गया है.

एटीएम से किसानों को फायदा: धान खरीदी से किसान आर्थिक रूप से उन्नत हुए हैं. हर व्यक्ति आज डिजिटल सुविधा से जुड़ रहा है. ऐसे में किसानों को भी एटीएम से फायदा होगा. इससे किसानों का समय बचेगा. शाखा पोंडी उपरोडा में एटीएम लगने से किसानों को अब पैसा निकालने के लिए भीड़ में नहीं लगना होगा.

ये भी पढ़ें- जम्मू के बाद छत्तीसगढ़ में मिला लीथियम का बड़ा भंडार

समारोह में आए अतिथियों को किया गया सम्मानित: इस समारोह में सभी समिति के अध्यक्षों को सम्मानित किया गया. जिला विक्रेता संघ एवं कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने अतिथियों को सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में प्रदेश स्तर पर धान खरीदी में 0% शॉर्टेज लाने वाले अफसरों का भी सम्मान किया गया. शार्टेज नहीं होने के मामले में जिला कोरबा का दूसरा स्थान है. इसलिए जिला कोरबा के नोडल अधिकारी सुशील कुमार जोशी का भी सम्मान किया गया.

Last Updated : Mar 3, 2023, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details