छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: नगर निगम की सामान्य सभा का 12 अक्टूबर को आयोजन, विपक्ष घेरने को तैयार

कोरबा नगर पालिक निगम की सामान्य सभा का आयोजन 12 अक्टूबर से होगा. इस दौरान विपक्ष कई मुद्दों पर अपनी बात रखेगा. सत्ता पक्ष ने भी चर्चा के लिए सदन के समक्ष 21 एजेंडा तय कर रखा है.

By

Published : Oct 10, 2020, 10:20 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 11:30 PM IST

General Assembly of Korba Municipal Corporation will be held on October 12
कोरबा

कोरबा: 12 अक्टूबर को कोरबा नगर पालिक निगम के पांचवें कार्यकाल की पहली सामान्य सभा का आयोजन होने जा रहा है. पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ के पार्षदों को सामान्य सभा का बेसब्री से इंतजार था. सत्ता पक्ष ने चर्चा के लिए सदन के सामने 21 एजेंडा तय कर रखे हैं, जिससे कि सामान्य सभा के हंगामेदार होने के पुरजोर आसार हैं.

बहुप्रतीक्षित सामान्य सभा के लिए सत्तापक्ष ने घेराबंदी कर रखी है तो विपक्ष इसे तोड़ने की तैयारी में है. 21 एजेंडों पर चर्चा होनी है. उनमें शहर के विकास से जुड़े कई अहम एजेंडा शामिल है. इनके हस्तांतरण के साथ ही नगर-निगम के भवन का संचालन निजी हाथों में जेने का निर्णय लिया गया है. विपक्ष इस मुद्दे का जमकर विरोध करने के मूड में है.

पढ़ें:SPECIAL: 'धान के कटोरे' में परेशान किसान, कर्ज माफी और बोनस के बाद भी दे रहे जान

कोरोना काल में फंड का दुरुपयोग, सड़कों और नालियों का निर्माण नहीं हो पाना भी सभा का अहम मुद्दा रहेगा. नगर निगम क्षेत्र में सड़कों की बदहाल स्थिति के साथ ही पार्षदों का काम नहीं हो पाना भी गंभीर मुद्दा होगा. स्वच्छता रैंकिंग में पिछड़ना हो या फिर शहर में जल प्रदाय और ड्रेनेज सिस्टम सभी निगम के सदन में अहम मुद्दे बनेंगे.

सप्ताह भर पहले ही पार्षदों को भेजा एजेंडा
पहली सभा के आयोजन पर नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी का कहना है कि पूरी तैयारी कर ली गई है. सभी पार्षदों चाह रहे थे कि जल्द से जल्द सामान्य सभा का आयोजन हो, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसका आयोजन नहीं हो पा रहा था. शहर विकास से जुड़े अहम मुद्दे सदन में रखे जाएंगे. सप्ताहभर पहले ही सभी पार्षदों को इसकी सूचना के साथ एजेंडे की कॉपी उपलब्ध करा दी गई है. हमारा प्रयास रहेगा कि शांतिपूर्ण ढंग से सदन का संचालन किया जाए.

Last Updated : Oct 10, 2020, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details