छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुनिए मेयर बनने के सवाल पर क्या बोले लखन लाल देवांगन

By

Published : Oct 22, 2019, 11:20 PM IST

Updated : Oct 22, 2019, 11:52 PM IST

पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन ने ETV भारत से बातचीत के दौरान पार्षद चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं.

पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन

कोरबा: भाजपा शासन में कटघोरा विधायक व संसदीय सचिव रह चुके लखन लाल देवांगन आगामी नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद का चुनाव लड़ सकते हैं. ETV भारत से बातचीत में लखन देवांगन ने पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं.

पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन से खास बातचीत

मेयर का चेहरा बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी करने को कहेगी हम उसे करेंगे. पार्टी का निर्णय ही सर्वमान्य व सर्वोपरि होता है.

'कांग्रेस करना चाहती है सत्ता का दुरुपयोग'

लखन लाल देवांगन ने कहा कि 'पहले जनता सीधे अपना महापौर चुनती थी. लेकिन अब कांग्रेस ने अप्रत्यक्ष चुनाव से मेयर का चुनाव करने की घोषणा की है. वह सत्ता का दुरुपयोग कर अपने मेयर, अध्यक्ष प्रत्याशियों को लाना चाहती है. कांग्रेस ने यह घोषणा इसलिए की है ताकि वह पार्षदों की खरीद-फरोख्त कर सत्ता का दुरुपयोग कर सके. लोकसभा चुनाव परिणाम से कांग्रेस भयभीत है. इसलिए वह नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव जीतने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है'.

पढ़ें : रेलवे यात्री ध्यान दें: 10 से 17 नवंबर तक रद्द रहेगी कोरबा रूट की कई ट्रेनें

लखन पूर्व CM रमन सिंह के करीबी माने जाते हैं

बता दें कि नगर निगम कोरबा को 20 साल हो चुके हैं. लखन OBC कोटा से एक बार पहले भी निगम के मेयर रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव में वे विधायकी का चुनाव हार गए और फिलहाल किसी निर्वाचित पद पर नहीं हैं. लखन पूर्व सीएम रमन सिंह के करीबी माने जाते हैं. अब जबकि कोरबा नगर निगम के मेयर की सीट ओबीसी कोटे को चली गई है और प्रदेश सरकार ने अप्रत्यक्ष निर्वाचन प्रणाली से महापौर चुने जाने की घोषणा कर दी है. तब लखन जैसे दिग्गज भी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं ऐसी संभावना जताई जा रही है.

Last Updated : Oct 22, 2019, 11:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details