छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा: जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 4, 2020, 8:59 PM IST

Updated : Aug 4, 2020, 9:34 PM IST

कोरबा जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इस पर कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया है कि 6 अगस्त के बाद अगर लॉकडाउन खत्म नहीं होगा तो उनकी मांगों को ध्यान में रखते हुए राहत दी जाएगी.

district-chamber-of-commerce-submitted-memorandum-to-korba-collector-regarding-their-demands
जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा:जिले के कारोबारी संगठन यानी जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने मंगलवार को जिला कलेक्टर से मिलकर उन्हें अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान कलेक्टर कार्यालय में करीब 100 से 150 लोग इकट्ठा हुए थे. वहीं संगठन की अगुवाई खुद चैम्बर के प्रमुख रामसिंह अग्रवाल कर रहे थे. संगठन ने कलेक्टर से अपनी दो प्रमुख मांगों को पूरा करने की मांग की है.

जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

संगठन के दो प्रमुख मांग

  • लॉकडाउन के दौरान दुकानों का समय 6 से 10 के बजाए 9 से 3 किया जाए.
  • लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानों के संचालन की अनुमति दी जाए.

चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन की ओर से उनकी मांगों पर कोई फैसला नहीं लिया गया तो वे सभी दुकानें पूरी तरह बंद रखेंगे. इसके साथ ही प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक कोरबा कलेक्टर ने संगठन के लोगों से इस बारे में चर्चा की है. इस चर्चा में कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया है और कहा है कि 6 अगस्त तक जैसे चल रहा है वैसे चलने दिया जाए. कलेक्टर ने आगे कहा कि शासन के निर्देश पर अगर 6 अगस्त के बाद भी लॉकडाउन जारी रहा तो जिला चैम्बर ऑफ कॉमर्स की मांगों पर विचार करते हुए उन मांगों को पूरा किया जाएगा.

जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

लॉकडाउन से व्यापारियों को हो रहा नुकसान

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि 6 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. कई जिलों में व्यापारियों ने इस लॉकडाउन का विरोध भी किया है, क्योंकि इस बंद से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है. बता दें, प्रदेश के साथ ही जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक और मौत, 62 पहुंचा मौत का आंकड़ा

कोरबा जिले में अबतक 416 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें से 366 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. वहीं नए कोरोना पॉजिटिव मरीज को मिलाकर जिले में एक्टिव केस की संख्या 50 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 9815 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 7255 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं सोमवार और मंगलवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 2500 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड-19 अस्पतालों में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Aug 4, 2020, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details