छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 2, 2021, 1:36 PM IST

ETV Bharat / state

कोरबा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कलेक्टर ने खुद संभाला मोर्चा

कोरबा में कलेक्टर किरण कौशल ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर का निरीक्षण किया. बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों को उन्होंने सख्त हिदायत दी. जिले में कोरोना के कुल 560 एक्टिव केस हो गए हैं.

collector kiran kaushal
कलेक्टर किरण कोशल

कोरबा: जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने ज्यादा सख्ती शुरू कर दी है. कोविड 19 की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए रात 10 बजे कलेक्टर किरण कौशल शहर के निरीक्षण पर निकलीं. कलेक्टर ने शहर में बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों को रोककर सख्त हिदायत दी. गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों पर लगभग दो हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया.

धमतरीः एक दिन में 8 हजार से भी अधिक लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

कलेक्टर ने होटल संचालक को लगाई फटकार

शहर में संचालित होटल और रेस्टोरेंट में निर्धारित समय के बाद भी लोगों को खाना खाने और नाश्ता करते पाए जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की. कौशल ने ऐसे होटल और कैफे संचालकों को कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने और भीड़ इकठ्ठा करने पर कड़ी फटकार लगाई.

कलेक्टर किरण कौशल ने सीतामणी स्थित होटल नटराज और कृष्णा डेयरी संचालक पर निर्धारित समय के बाद तक होटल में लोगों को खाना खिलाने और ग्राहकों को बिना मास्क के पाए जाने पर जुर्माना वसूल करने के निर्देश एसडीएम को दिए. इस दौरान नगर निगम आयुक्त एस जयवर्द्धन, एसडीएम सुनील नायक, तहसीलदार सुरेश साहू और अन्य राजस्व अधिकारी भी मौजूद रहे.

बेवजह घर से बाहर निकलने से किया मना

कलेक्टर किरण कौशल ने कोविड संक्रमण रोकने के लिए लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से शहर के घण्टाघर, टीपी नगर, सुनालिया चौक, सीतामणी और सर्वमंगला तक शहर का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि-

  • बेवजह घर से ना निकलें.
  • जरूरी काम होने पर भी मास्क लगाकर ही निकलें.
  • भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें.
  • खुद भीड़ ना लगाएं.
  • सोशल डिसटेंसिंग और हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें.

बिलासपुरः मास्क नहीं लगाने वालों पर पुलिस-प्रशासन सख्त

जिले में मिले 104 पॉजिटिव मरीज

जिले में गुरूवार को कोरोना के 104 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 560 हो गई है. इनमें से अधिकांश होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, जबकि जिले के कोविड अस्पताल में भी मरीजों को भर्ती किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details