छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान खरीदी के मुद्दे को लेकर बीजेपी का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल

धान खरीदी और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी ने करीब 5 हजार कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी भी दी है.

By

Published : Jan 30, 2021, 12:33 AM IST

bjp protests against bhupesh government
बीजेपी का प्रदर्शन

कोरबा: धान खरीदी और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर जमकर प्रदर्शन किया. जिले के कोतवाली चौक में बीजेपी के प्रदेश स्तर के पदाधिकारी पहुंचे हुए थे. आमसभा के आयोजन के बाद बीजेपी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट का घेराव करने आगे बढ़े. बड़ी तादाद में तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया. बीजेपी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन खत्म कर दिया. प्रदर्शन में करीब 5 हजार लोगों के गिरफ्तारी देने का दावा किया जा रहा है.

बीजेपी का प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल भी पहुंचे हुए थे. प्रदेश के कांग्रेसी सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने खाबो लाठी और जागो जेल के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है. अब भी प्रदेश के 30% किसान अपना धान नहीं बेच सके हैं. ऐसे किसानों का एक-एक दाना सरकार को खरीदना होगा. इसके लिए धान खरीदी की तिथि को एक महीना और बढ़ाया जाना चाहिए.

पढ़ें:बेमौसम बारिश से धान की बर्बादी का बढ़ा खतरा

सरकार कर रही वादाखिलाफी

कोरबा में प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी भी मौजूद रहे. उन्होंने प्रदेश सरकार पर किसानों से वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिन किसानों ने प्रदेश में आत्महत्या की है, उनके परिवार को मुआवजे के तौर पर 25 लाख रुपये का भुगतान किया जाना चाहिए.

बीजेपी का प्रदर्शन

5 हजार लोगों की गिरफ्तारी का दावा

बीजेपी नेताओं का दावा रहा कि प्रदर्शन के दौरान करीब 5 हजार लोग मौजूद रहे. जिन्होंने किसानों के हित में प्रदेश सरकार के खिलाफ गिरफ्तारी दी है. आंदोलन के दौरान गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी नेताओं और प्रशासन के बीच बातचीत हुई. एसडीएम सुनील नायक ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान लगभग 5 हजार लोगों को स्थाई तौर पर गिरफ्तार किया गया. जिन्हें तत्काल रिहा भी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details