छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: बीजेपी के पार्षदों ने सत्तापक्ष के पार्षद पर लगाया आरोप, दर्री जोन कार्यालय के कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा में बीजेपी के पार्षदों ने अपने अधिकारों के हनन का आरोप लगाया है. मंगलवार को इस मुद्दे पर सभी पार्षदों ने नगर निगम के दर्री जोन कार्यालय के कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Sep 16, 2020, 12:24 PM IST

BJP councilors accuse ruling councilor in korba
बीजेपी पार्षद

कोरबा: बीजेपी पार्षदों ने अपने अधिकारों के हनन का आरोप लगाया है. बीजेपी के पार्षदों ने सत्तापक्ष के पार्षदों पर बीजेपी वार्ड से आने वाले हितग्राहियों के सत्यापन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने और फिर इन्हीं फॉर्म को नगर निगम के जोन कार्यालयों से स्वीकार कर लिए जाने की बात पर कड़ा विरोध जताया है. मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर सभी पार्षदों ने नगर निगम के दर्री जोन कार्यालय के कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है.

नेता प्रतिपक्ष हितानंद ने बताया कि वार्ड क्रमांक 47 जमनीपाली की पार्षद पुष्पा देवी कंवर के वार्ड में राशन कार्ड फॉर्म के साथ प्रयोग होने वाले भौतिक सत्यापन फॉर्म में दूसरे वार्ड के कांग्रेसी पार्षदों के हस्ताक्षर हैं. हस्ताक्षर कराकर इस फॉर्म को जोन कार्यालय में जमा किया जा रहा है. बड़ी बात यह भी है कि संबंधित जोन के अधिकारी इस तरह किसी और वार्ड के पार्षदों द्वारा सत्यापित किए गए फॉर्म को स्वीकृत भी कर रहे हैं.

बीजेपी के पार्षदों ने सत्तापक्ष पार्षद पर लगाया आरोप

स्थानीय पार्षद ने बताया कि यह काम पार्षद चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी द्वारा किया और कराया जा रहा है. इसी संबंध में कई विपक्षी पार्षद नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल और दर्री भाजपा मंडल अध्यक्ष नारायण ठाकुर के साथ दर्री जोन कार्यालय पहुंचे. इन्होंने इसके विरोध में दर्री जोन कमिश्नर अरुण कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा.

बीजेपी पार्षदों ने कार्यालय के कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

पढ़ें- 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी


'पार्षदों के अधिकारों का हनन बर्दाश्त नहीं'

ज्ञापन में बताया गया कि निर्वाचित पार्षद वार्ड का प्रथम नागरिक होता है. ऐसे में किसी दूसरे वार्ड के पार्षद द्वारा सत्यापन करना कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार और दलाली प्रथा को बढ़ावा देना है. इस तरह की घटना होना और अधिकारियों का ध्यान नहीं देना पूरी तरह से गलत है. इस तरह से पार्षदों के अधिकारों का हनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस दौरान विजय कुमार साहू, अमित मिंज, कविता नारायण सिंह, बुधवार साय यादव, फिरत साहू उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details