छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कटघोरा में ठहरे 16 जामातियों पर मुकदमा दर्ज, पुलिस को गुमराह करने का आरोप

कटघोरा के मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ कटघोरा पुलिस ने जानकारी छिपाने और प्रशासन को गुमराह करने के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सभी महाराष्ट्र के कामठी के रहने वाले हैं.

By

Published : Apr 6, 2020, 8:07 PM IST

जमातियों पर मुकदमा दर्ज
जमातियों पर मुकदमा दर्ज

कोरबा:कटघोरा के मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ कटघोरा पुलिस ने जानकारी छुपाने और प्रशासन को गुमराह करने के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सभी महाराष्ट्र के कामठी के रहने वाले हैं. यह सभी मार्च के पहले और दूसरे सप्ताह में कटघोरा पहुंचे थे. इसकी जानकारी 23 मार्च को प्रशासन तक पहुंची थी. इनमें से एक 16 साल के किशोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसका उपचार एम्स रायपुर में चल रहा है.

जमातियों पर मुकदमा दर्ज

बता दें कि कटघोरा बीएमओ रुद्रपाल सिंह कंवर की शिकायत पर पुलिस ने जमातियों के प्रमुख मोहमद अनवर कमाल समेत सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बीएमओ ने बताया कि महाराष्ट्र से आए हुए मो. अनवर कमाल और 15 अन्य जमातियों के द्वारा जामा मस्जिद कटघोरा में दिनांक 2 मार्च मस्जिद में नमाज अदा करवा रहे थे. जबकि, कोरबा जिले में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी बीमारी फैलने से रोकने सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए धारा 144 लागू है.

वहीं पुलिस की पूछताछ में जमातियों ने बताया कि हम लोग कामठी महाराष्ट्र से बिलासपुर तक ट्रेन से और बिलासपुर से कटघोरा बस से दिनांक 02 मार्च पहुंचने के बाद यहां आकर रुके थे. चूंकि ये लोग अन्य राज्य से आए थे, इसलिए इनको मस्जिद में ही रहकर होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करते हुए रहने की सलाह दी गई थी. लेकिन 28 मार्च को पुन: सूचना मिली कि उक्त मस्जिद में ही 04 लोग और आए हैं. तब स्वास्थ्य विभाग की सर्वे दल 29 मार्च को उक्त मस्जिद में 4 लोगों के जांच के लिए गई.

वहीं चारों में से एक जमाती का कोविड-19 का सैंपल जांच में पॉजिटिव आया है. इसके बाद पुलिस ने सभी पर स्वास्थ्य विभाग को भ्रामक जानकारी देने और समुदाय को एकत्रित कर नमाज कराने का आरोप लगाया. जिसके बाद बीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details