छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 26, 2020, 11:52 AM IST

ETV Bharat / state

क्वॉरेंटाइन सेंटर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे अपर आयुक्त, लिया व्यवस्थाओं का जायजा

अपर आयुक्त अशोक शर्मा केन्द्रीय विद्यालय गोपालपुर और चोरभट्ठी के क्वॉरेंटाइन सेंटर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भोजन, पेयजल, साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया.

Commissioner inspecting quarantine center
क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे आयुक्त

कोरबा: क्वॉरेंटाइन सेंटर से लगातार मिल रही अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बाद नगर निगम कोरबा के आयुक्त राहुल देव ने केन्द्रीय विद्यालय गोपालपुर और चोरभट्ठी स्थित आईटीआई कॉलेज ट्रेनिंग सेंटर में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया.

आयुक्त पहुंचे गोपालपुर और चोरभट्ठी स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर

अपर आयुक्त अशोक शर्मा अपने अन्य अधिकारियों के साथ क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां की भोजन, पेयजल, साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया. साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रुके हुए प्रवासी श्रमिकों से चर्चा कर सेंटर की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी भी ली.

पढ़ें:बेमेतरा: जिला पंचायत CEO रीता यादव ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का लिया जायजा

बाहर से आने वाले लोगों और प्रवासी श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन करने के लिए नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र में कई क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इन सभी सेंटरों में जिला प्रशासन के निर्देश पर नाश्ता, भोजन, शुद्ध पेयजल, आवास की व्यवस्था, साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं. आयुक्त देव ने मुख्य क्वॉरेंटाइन सेंटर के साथ-साथ वहां बनाए गए स्टोर रूम और किचन का भी निरीक्षण किया. साथ ही वहां की व्यवस्थाएं भी देखी.

बता दें, इससे पहले बेमेतरा जिले की जिला पंचायत CEO रीता यादव जनपद पंचायत के ग्राम केवांछी में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचीं. उन्होंंने क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यव्स्थाओं का जायजा लिया. यहां अन्य राज्यों से लौटे मजदूरों को रखा गया है. रीता यादव ने इन मजदूरों को दिए जा रहे खाने और इनके रहने की व्यवस्था की जानकारी ली. क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी व्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए सरपंच और सचिव को निर्देश भी दिए गए हैं. बता दें कि केवांछी के क्वॉरेंटाइन सेंटर से CEO रीता यादव को लगातार शिकायतें मिल रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details