छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग का उपभोक्ताओं  पर 65 करोड़ रुपये का बकाया, दर्ज हुआ FIR

कोरबा शहर में आम उपभोक्ताओं के साथ तमाम सरकारी विभाग पर करोड़ों का बिजली बिल बकाया है. जिसे न चुकाने पर विभाग ने बडे़ बकायेदारों के खिलाफ FIR दर्ज कराया है.

By

Published : Nov 22, 2019, 8:18 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 11:57 PM IST

उर्जाधानी में 65 करोड़ का बिजली बिल का बकाया

कोरबाःऊर्जाधानी कहे जाने वाले शहर में करोड़ों रुपये का बिजली का बिल बकाया है, जो विभाग के लिए सिरदर्द की वजह बना हुआ है. विभाग के मुताबिक शहर के 3 जोन में लगभग 65 करोड़ रुपये से अधिक का बिजली का बिल बकाया है.

उर्जाधानी में 65 करोड़ का बिजली बिल का बकाया

विभाग इन बकाया बिल वसूली के लिए पूरा जोर लगा रहा है, बावजूद इसके वसूली नहीं हो पा रही है. विभाग के अधिकारियों ने परेशान होकर एक लाख से अधिक का बकाया बिल वाले 20 बड़े बकायेदारों के खिलाफ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से मिलकर FIR दर्ज कराया है.

10 हजार से अधिक उपभोक्ताओं पर बकाया
शहर के तीन जोन दर्री, पाड़ीमार और तुलसी नगर के लगभग 10 हजार उपभोक्ता पर करोड़ों का रुपये का बिल बकाया है. विभाग ने बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का भी कनेक्शन काट दिया था, लेकिन उपभोक्ता अवैध तरीके से कनेक्शन जोड़ लिए हैं. विभाग ने ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराया है.

पढ़ेंः-सड़क निर्माण के दौरान नक्सलियों के लगाए कुकर बम में धमाका, 2 ग्रामीण घायल

लोग नहीं चुका रहे बिजली बिल
शहर के CSPDCL अभियंता ने बताया कि प्रदेश में बिजली बिल हाफ योजना लागू होने के बाद भी लोग योजना का लाभ नहीं ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि आम उपभोक्ताओं के अलावा कई सरकारी विभागो ने भी बिल का भुगतान नहीं किया है. जिले के सरकारी कार्यालयों पर करीब 2 करोड़ रुपये का बिल बकाया है.

Last Updated : Nov 22, 2019, 11:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details