छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अच्छी खबर: कोविड हॉस्पिटल से पहली बार कोरोना को हराकर तीन मरीज हुए डिस्चार्ज

By

Published : Jun 12, 2020, 12:59 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 1:42 PM IST

कोरोना वायरस को मात देकर कोविड अस्पताल से तीन मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. इलाज के बाद मरीजों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

3 patients discharged from covid Hospital
3 मरीज हुए डिस्चार्ज

कोरबा:कोरोना वायरस के इलाज के लिए जिले में बनाए गए कोविड हॉस्पिटल में इलाज करा रहे तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होने से बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. गुरुवार को कोविड हॉस्पिटल में इलाज करा रहे 3 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसमें से 2 कोरबा तो 1 जशपुर का निवासी हैं. जशपुर के मरीज को 1 जून को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जबकि कोरबा के 2 मरीज इसके पहले यहां भर्ती किए गए थे.

3 मरीज हुए डिस्चार्ज

गुरुवार को कलेक्टर किरण कौशल की मौजूदगी में तीनों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. कलेक्टर समेत CMHO डॉ बीबी बोडे, डीपीएम पद्माकर शिंदे, कोविड हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ प्रिंस जैन और अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने ठीक होने वाले मरीजों को ताली बजाकर विदाई दी. इस दौरान अस्पताल प्रबंधन की ओर से मिले सहयोग और आत्मीय व्यवहार से मरीज थोड़े भावुक भी हुए और अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा भी की.

अस्पताल में भर्ती हैं 99 मरीज

गुरुवार की शाम कोविड हॉस्पिटल में दो और मरीजों को शिफ्ट किया गया है. जिसके बाद अब यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 99 पहुंच गई है. अस्पताल में इन सभी 99 कोरोना पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

पढ़ें- COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के अब 971 एक्टिव केसेज़

गुरुवार को एक ही दिन में मिले रिकॉर्ड मरीज
गुरुवार को कोरबा में एक ही दिन में रिकॉर्ड 47 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित पाए गए मरीजों की संख्या 168 हो गई है. इलाज के बाद 41 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि जिले के एक्टिव मरीजों की संख्या वर्तमान में 127 हैं.

166 क्वॉरेंटाइन सेंटर 4 हजार से ज्यादा प्रवासी
जिले में वर्तमान में 166 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. जिसमें फिलहाल 4 हजार 413 मजदूर और अन्य प्रवासी रुके हुए हैं. इनमें से 3 हजार 706 मजदूरों को घर भेज दिया गया है, साथ ही 467 लोगों को दूसरे जिले में शिफ्ट किया है. इस तरह 4 हजार 173 लोग घर लौट चुके हैं. क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले 4 हजार 437 लोगों का सैंपल लिया गया है. जिसमें से 1हजार 723 लोगों की रिपोर्ट का अब भी इंतजार है.

Last Updated : Jun 12, 2020, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details