छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरबा: जिले में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 121 पहुंची

कोरबा जिले में गुरुवार को 12 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी मरीज प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं, जो जिले के अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रुके थे. अब जिले में एक्टिव केसेज की संख्या 121 है.

By

Published : Jun 12, 2020, 7:52 AM IST

12 corona patients found in Korba
कोरबा में 12 कोरोना मरीज मिले

कोरबा:जिले में एक बार फिर 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी मरीजों को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इलाज के लिए रायपुर और बिलासपुर के कोविड-19 अस्पताल भेजा है. सभी नए मरीज प्रवासी मजदूर हैं, जिनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे थे श्रमिक

सभी प्रवासी श्रमिक जिले के 4 अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रुके हुए थे. कुदमुरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 3 और जरवे के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 5 प्रवासी श्रमिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. मिनिमाता गर्ल्स हॉस्टल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 3 और पाली विकासखंड के पौड़ी स्कूल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 1 संक्रमित मरीज मिला है.

कोरबा में 12 कोरोना मरीज मिले

कई राज्यों से लौटे थे कोरबा

ये सभी मजदूर दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, ओडिशा और उत्तरप्रदेश से कोरबा लौटे हैं. डॉक्टर्स ने बताया कि इन सभी मरीजों में कोरोना के कोई शुरुआती लक्षण नहीं थे.

जिले में एक्टिव केस की संख्या 121

12 संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद अब कोरबा में कुल संक्रमितों की संख्या 162 पहुंच गई है. इनमें से इलाज के बाद 41 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 121 है.

बढ़ती जा रही स्वास्थ्य विभाग की परेशानी

बता दें कि लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज कोरबा जिले से ही मिले थे. जिसके कुछ दिन बाद धीरे-धीरे स्थिति नियंत्रित हो गई थी, लेकिन एक बार फिर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिससे कोरबा स्वास्थ्य विभाग परेशानी बढ़ती जा रही है. इसके बचाव के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा है. साथ ही लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details