छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव पुलिस की पहल: अवसाद से मुक्ति दिलायेगा 'स्पंदन'

By

Published : Jun 8, 2020, 6:36 PM IST

पुलिसकर्मियों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए कोंडागांव पुलिस ने 'स्पंदन अभियान' की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को कोंडागांव के रक्षित केंद्र में खेलकूद, योग और शारीरिक व्यायाम का अभ्यास कराया जाएगा.

Kondagaon police starts spandan yojn
कोंडागांव स्पंदन अभियान की शुरूआत

कोंडागांव:पुलिसकर्मियों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने और उनमें बढ़ रहे अवसाद को दूर करने के लिए सरकार ने 'स्पंदन अभियान' की शुरुआत की है. इस अभियान की शुरुआत कोंडागांव जिले में योग के माध्यम से की गई.

कोंडागांव में स्पंदन अभियान की शुरुआत

कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने सोमवार को 'स्पंदन अभियान' का शुभारंभ किया है. पुलिस अधीक्षक ने इस अभियान का शुभारंभ रक्षित केंद्र के मैदान में योग शिविर का आयोजन कर किया है. इस दौरान रक्षित केंद्र के जवान, कोंडागांव के ट्रैफिक पुलिस थाना और पुलिस अधीक्षक कार्यालय के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल हुए. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी से योगा कराया गया.

योग करते जवान

जवानों से कराया जाएगा योग

'स्पंदन अभियान' के तहत नियमित रूप से हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को कोंडागांव के रक्षित केंद्र में खेलकूद, योग और शारीरिक व्यायाम अभ्यास कराया जाएगा, जिससे कोरोना संक्रमण के दौरान लगातार ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के मानसिक, शारीरिक स्वास्थ्य को दुरुस्त रखा जा सके.

योग करते पुलिसकर्मी

पढ़ें:जानें, क्यों अपनी और अपनों की जान के दुश्मन बन रहे हैं सुरक्षाकर्मी

योगाभ्यास के दौरान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू, कोंडागांव के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी निकिता तिवारी मिश्रा, उप पुलिस अधीक्षक ऑप्स दीपक मिश्रा, रक्षित निरीक्षक रमेश चंद्रा, थाना निरीक्षक नरेन्द्र पुजारी और यातायात प्रभारी उप निरीक्षक रवि पांडे उपस्थित रहे.

योग करते पुलिस जवान

2 जून से हुई है 'स्पंदन अभियान' की शुरुआत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य पुलिस ने जवानों को अवसाद और तनाव से बचाने के लिए 2 जून से 'स्पंदन अभियान' की शुरुआत की है. यह योजना 2 जून के बाद से पूरे प्रदेश में तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों और सेनानियों को जारी कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details