छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस की धूम, कोरोना से निजात के मांगी दुआएं

कोरोना काल के बीच साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस बड़े धूमधाम से मनाया गया. त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला.

By

Published : Dec 25, 2020, 10:49 PM IST

sai-birthday-and-christmas-festival-celebrated-in-kondagaon
साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस की धूम

कोंडागांव: कोरोना काल के बीच साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस बड़े धूमधाम से मनाया गया. त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. इन दोनों त्योहार को हर साल मनाया जाता है. इस साल कोरोना वायरस की पाबंदियों के बीच मनाया गया.

साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस की धूम

साईं मंदिर कोंडागांव के ट्रस्ट के सदस्य सचिन ठाकुर ने बताया कि हर वर्ष साईं जन्मोत्सव का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है. इस वर्ष कोरोना संक्रमण की वजह से कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया. हालांकि शासन के दिशा निर्देषों का पालन किया जा रहा है. सभी भक्तों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग करने की अपील की जा रही है. श्रद्धालु अपने धुन में साईं सेवा कर रहे हैं.

कोंडागांव में क्रिसमस की धूम

कोरोना महामारी से निजात के लिए हवन

हर वर्ष साईं बाबा की पालकी, भजन संध्या, लंगर, रात्रि जागरण के साथ भजन के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था, लेकिन कोरोना की वजह से रद्द करना पड़ा. साईं पूजन जन्मोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से श्रद्धालुओं ने मनाया. सचिन ठाकुर ने बताया लोक कल्याण के लिए साईं बाबा से दुआ मांगी गई है. कोरोना जैसी महामारी से विश्व को निजात दिलाने के लिए हवन-पूजन भी किया गया.

साईं जन्मोत्सव और क्रिसमस की धूम

लोगों में दिखा खासा उत्साह
साईं जन्मोत्सव की धूम के साथ ही नगर में क्रिसमस की भी रौनक रही. ईसाई धर्म के अनुयायियों ने क्रिसमस के 2 दिन पहले कोरोना गाइडलाइन के दिशा निर्देषों का पालन किया. शहर में रैली निकाली, जो नगर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरी. लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details