छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव में मिला 10 किलो का IED, सुरक्षाबलों ने बड़ी साजिश को किया नाकाम

जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने 10 किलो का IED प्लांट किया था. जिसे सुरक्षाबलों ने समय रहते निष्क्रिय कर दिया और नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

By

Published : Dec 7, 2020, 9:28 PM IST

police found 10 kg ied
कोंडागांव में मिला 10 किलो का IED

कोंडागांव: सर्चिंग पर निकले जवानों को विश्रामपुरी क्षेत्र में 10 किलो का IED मिला. जिसे जवानों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया. जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से IED को लगाया गया था. लेकिन जवानों ने समय रहते नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया.

कोंडागांव में मिला 10 किलो का IED

कोण्डागांव के विश्रामपुरी और कांकेर के सरहदी इलाकों में सीतानदी एरिया कमिटी के नक्सली काफी सक्रिय रहते हैं. इन्हें रोकने के लिए कोंडागांव एसपी के निर्देश पर लगातार इलाके में अभियान चलाए जाते रहे हैं. इस बार भी एसपी के निर्देश पर सीआरपीएफ 188वीं बटालियन और कोंडागांव जिला पुलिस बल ने सर्चिंग अभियान चलाया था. जिसे समय रहते सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया.

पढ़ें : EXCLUSIVE: 'विश्वास, विकास और सुरक्षा' की त्रिवेणी से होगा नक्सल समस्या का समाधान

सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से बौखलाए नक्सली

सीआरपीएफ 188वीं वाहिनी विश्रामपुरी कैम्प के जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने 10 किलो का IED फिट किया था. हालांकि जवानों ने उसे निष्क्रिय कर दिया. इससे पहले भी 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान और 2020 के फरवरी महीने में नक्सलियों ने इस रोड पर IED फिट किया था. जिसे सुरक्षाबलों द्वारा बरामद कर निष्क्रिय कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details