छत्तीसगढ़

chhattisgarh

फेलोशिप पूरा कर स्वदेश लौटी नित्या, फ्रांस में 'स्पेस' पर रिसर्च का मिला था मौका

By

Published : Aug 25, 2019, 11:52 PM IST

Updated : Aug 26, 2019, 3:12 PM IST

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के नित्या फ्रांस से 'स्पेस' पर रिसर्च कर स्वदेश लौट गई है, जिसको बधाई देने के लिए जिले के सैंकड़ो लोग पहुंचे.

फैलोशिप पूरा कर स्वदेश लौटी नित्या

कोंडागांव: जिले की होनहार बेटी नित्या 65 दिनों की फेलोशिप पर 'स्पेस' की स्टडी के लिए फ्रांस गई थी, जो रविवार को सकुशल अपने गृहग्राम लौट आई है. नित्या को फ्रांस इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी में रहकर "स्पेस स्टडी और रिसर्च" का मौका मिला था.

फेलोशिप पूरा कर स्वदेश लौटी नित्या

इस दौरान परिजनों से मिल नित्या खुशी से रो पड़ी, उनके माता-पिता के आंखों में भी खुशी के आंसू छलक पड़े. वहीं दूसरी ओर गांव के लोगों में खासा उत्साह था, चारों तरफ से भारत माता के जयकारे लगे और नित्या के गले में फूलों पहनाकर स्वागत किया गया.

65 दिनों की फेलोशिप
बता दें कि नित्या उन 4 युवाओं में शामिल हैं, जिन्हें फ्रांस इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी में रहकर 65 दिनों की फेलोशिप करने का मौका मिला था. इसके तहत नित्या को 14 लाख रुपए मिले थे. इसके बाद अपना फैलोशिप पूरा कर नित्या स्वदेश लौटी.

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए नित्या बताती हैं कि" हर किसी को सपने देखना चाहिए और उन सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी चाहिए, वे सपने जरूर साकार होंगे.

Last Updated : Aug 26, 2019, 3:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details