छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: केशकाल में पत्रकारों ने निकाली जनचेतना यात्रा, नगर भ्रमण कर लॉकडाउन का लिया जायजा

केशकाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने और कोरोना संक्रमंण के चलते होने वाले मृत्यु को देखते हुए केशकाल 5 दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था. पत्रकारों ने मास्क लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए केशकाल नगर का भ्रमण करके लॉकडाउन के दौरान जनचेतना यात्रा की है.

By

Published : Sep 12, 2020, 9:08 PM IST

journalists-held-rally-in-keshkal
पत्रकारों ने निकाली जनचेतना यात्रा

कोंडागांव: शनिवार को पत्रकारों ने मास्क लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए केशकाल नगर का भ्रमण करके लॉकडाउन के दौरान जनचेतना यात्रा की है. पत्रकारों ने केशकाल नगर के छत्तीसगढ़ होटल के सामने से बाइक पर जनचेतना यात्रा शुरू की थी. यात्रा की शुरुआत हर्रापडाव से हुई, जिसके बाद यह सुरडोंगर, बाजारपारा होते हुए मुख्य मार्केट का अवलोकन करते हुए डिहीपारा, बोरगांव, मस्जिद गली, ब्राम्हणपारा से होकर पुलिस थाना केशकाल पंहुचकर समाप्त हुई. लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए इलाके के पत्रकारों ने यात्रा निकाली थी.

यात्रा समाप्ति के पहले सभी पत्रकारों ने सर्वसम्मति से यह निर्णंय लिया कि लॉकडाउन रहते तक सभी पत्रकार अपनी निगाहें खुली रखते हुए लॉकडाउन को सफल सार्थक बनाने में अपना योगदान देंगे. सभी पत्रकार एक साथ बाइक पर नगर भ्रमण करके लॉकडाउन का अवलोकन करते हुए नगरवासियों को कोरोना से बचने और बचाने के प्रति जागरूक करते हुए अपना दायित्व भी निभाएंगे.

सभी पत्रकारों ने नगर के सभी व्यवसायियों की सराहना करते हुए यह माना की नगर के जागरूक और जिम्मेदार व्यापारी अपनी दुकान बंद रखकर लॉकडाउन को सफल और सार्थक बना रहे हैं. पत्रकारों ने व्यापारी की प्रशंसा करते हुए सामाजिक दायित्व के प्रति धन्यवाद आभार भी दिया.

पढ़ें:रायपुर: कारोबारी शुभम सिंघल गिरफ्तार, 12.53 करोड़ की GST चोरी का आरोप

5 दिन का लॉकडाउन

बता दें कि केशकाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने और कोरोना संक्रमंण के चलते होने वाली मृत्यु को देखते हुए केशकाल 5 दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था. बता दें कोरोना संक्रमण के शुरुआती दिनों में पूरे प्रदेश समेत देश लॉकडाउन किया गया था. लेकिन केशकाल में 5 दिनों के लिए लगाए गए लॉकडाउन काफी सार्थक नजर आ रहा है. लगभग इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details