छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव : जिले में टोटल लॉकडाउन लेकिन शराब की होम डिलीवरी चालू

कोंडागांव में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में टोटल लॉकडाउन किया गया है. इस बीच शराब प्रेमियों का खास ख्याल रखा गया है. उन्हें किसी तरह की तकलीफ न हो इसके लिए होम डिलीवरी की सुविधा दी जा रही है.

By

Published : Jul 26, 2020, 6:48 PM IST

Home delivery of alcohol in kondagaon
कोंडागांव में शराब की होम डिलीवरी चालू

कोंडागांव : जिले में 24 जुलाई की मध्य रात्रि से 31 जुलाई मध्य रात्रि तक एक हफ्ते का लॉकडाउन किया गया है. इस बीच आम जनता को भले ही घरेलू सामान की खरीदी में समस्या हो सकती है लेकिन शराब प्रेमियों का बखूबी ख्याल रखा जा रहा है. दरअसल, शराब दुकान खोलने पर तो रोक लगा दी गई है, लेकिन बदले में होम डिलीवरी की सुविधा भी दी जा रही है. शराब की होम डिलीवरी के लिए सी.एस.एम.सी.एल एप के द्वारा रजिस्ट्रेशन कराकर शराब की होम डिलीवरी कराई जा सकती है.

कोंडागांव में शराब की होम डिलीवरी चालू


दरअसल, कोंडागांव कलेक्टर के आदेशानुसार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए एक हफ्ते का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इस बीच जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने बंद रहेंगी. लेकिन मदिरा के विक्रय हेतु मदिरा प्रेमियों के लिए ऑनलाइन होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की गई है. सी.एस.एम.सी.एल एप के द्वारा देशी मदिरा एवं विदेशी मदिरा घर पर मंगाई जा सकती है.

पढ़ें :SPECIAL: सोशल मीडिया पर रमन सिंह के ज्यादा फॉलोवर्स, लेकिन एक्टिवनेस में सीएम बघेल ने मारी बाजी

CSMCL ऐप से करा सकते हैं बुकिंग
होम डिलीवरी की सुविधा के लिए पहले प्लेस्टोर से सी.एस.एम.सी.एल.(CSMCL) ऐप को डाउनलोड करना होता है. इसके बाद रजिस्ट्रेशन कराकर मदिरा की होम डिलीवरी कराई जा सकती है. मदिरा प्रेमियों के लिए शराब पर किसी तरह का बंधन नहीं लगाया गया है. बल्कि घर पहुंच सेवा उपलब्ध है. बता दें कि शराब की होम डिलीवरी को लेकर जगह-जगह बीजेपी की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. बावजदू इसके लॉकडाउन में भी आसानी से शराब मुहैया कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details