छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: इस वार्ड में पानी चोरी से परेशान हैं लोग, पालिका ने रास्ता निकाला

नगर पालिका ने पानी चोरी करने वालों के कनेक्शन काटने के आदेश दिए हैं और पालिका टीम को लगातार छापेमार कार्रवाई करने को कहा है.

By

Published : May 28, 2019, 3:05 PM IST

शिकायत करने पहुंची महिलाएं.

कांकेर: बढ़ती गर्मी के साथ पानी की समस्या विकराल होती जा रही है. शहर के कई वार्डों में लगातार टैंकर और फायर ब्रिगेड की मदद से पानी की सप्लाई की जा रही है. लेकिन पर्याप्त जल न मिलने की वजह से शिव नगर वार्ड के लोगों ने पालिका दफ्तर का घेराव किया.

वार्ड में रहने वाले लोगों का कहना है कि जब पानी की सप्लाई की जाती है, तब कुछ लोग इसमें मोटर का इस्तेमाल करके चोरी करते हैं. इसी बीच नगर पालिका ने पानी चोरी करने वालों के कनेक्शन काटने के आदेश दिए हैं और पालिका टीम को लगातार छापेमार कार्रवाई करने को कहा है.

लोगों ने लगाए आरोप
कई वार्डो में सुबह-शाम टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है. शिव नगर के लोगों का आरोप है कि उनके वार्ड में पालिका के कनेक्शन वाले नल से पानी आता है लेकिन कुछ लोगों के द्वारा नल चालू होते ही मोटर चालू कर पानी की चोरी की जाती है, जिससे बाकी नलों में पानी नहीं आ पाता. शिव नगर पहाड़ी के बीच बसी हुई बस्ती है इसलिए यहां जल का स्तर भी काफी कम है।

पालिकाध्यक्ष ने दिए कार्रवाई के निर्देश
वार्ड वासियों की शिकायत के बाद पालिकाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. पालिका अध्यक्ष ने मोटर लगाकर पानी चोरी करने वालो के नल कनेक्शन काटने को कहा है साथ ही मोटर जब्त करने को भी कहा है. पालिका की एक टीम को सभी वार्डो में पानी की चोरी करने वालो पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं.

इन वार्डो में है पानी की गंभीर समस्या
शहर के जनकपुर वार्ड, शिवनगर वार्ड, अघ्ननगर वार्ड, सुभाष वार्ड, एमजीवर्ड में पानी की गंभीर समस्या बनी हई है, जहां रोजाना टैंकर से भी पानी सप्लाई की जा रही है. भीषण गर्मी के चलते जल स्तर गिरता जा रहा है और समस्या लगातार बढ़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details