छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

थाने से 50 मीटर दूर स्थित मंदिर में चोरी, पुलिस की सक्रियता पर उठे सवाल

बीती रात चोरों ने हनुमान मंदिर में सेंधमारी कर लाखों रुपये की अभूषणों और दान पेटी पर हाथ साफ कर दिया. मंदिर में चोरी की घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है. चोरी हुए आभूषण की कीमत करीब 2 लाख रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Jul 11, 2019, 2:25 PM IST

Updated : Jul 11, 2019, 6:06 PM IST

हनुमान मंदिर

कांकेर: भानुप्रतापपुर तहसील कार्यालय के सामने हनुमान मंदिर में बीती रात चोरों ने सेंधमारी कर लाखों रुपये की आभूषणों और दान पेटी पर हाथ साफ कर दिया. चोरी की वारदात का पता तब चला जब मंदिर के पुजारी सुबह पूजा करने पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने मंदिर के ताले टूटे देखे. इससे बाद उन्होंने मंदिर प्रबंधन और पुलिस को इस बारे में जानकारी दी.

थाने से 50 मीटर दूर स्थित मंदिर में चोरी

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि मंदिर की दानपेटी के साथ भगवान को पहनाये आभूषण गायब हैं. मंदिर में चोरी की घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है. चोरी हुए आभूषण की कीमत करीब 2 लाख रुपये बताई जा रही है. इस घटना के बाद भानुप्रतापपुर में पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि मंदिर की दीवार के पीछे ही ट्रेजरी की सुरक्षा के लिए पुलिस बल 24 घंटे तैनात रहते हैं.

चोर की तलाश में जुटी पुलिस

इसके अलावा हनुमान मंदिर से महज 50 मीटर की दूरी पर भानुप्रतापपुर थाना है. इतने नजदीक थाना होने के बाद भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जिसके पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि मामले में अज्ञात चोरों पर केस दर्ज कर तलाशी शुरू कर दी गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Jul 11, 2019, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details