छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में फिर मिला देसी रॉकेट लॉन्चर, देखें डिफ्यूज करने का VIDEO

कांकेर के कोसरूंडा एसएसबी कैंप के पास एक और देसी रॉकेट लॉन्चर बरामद हुआ है. जिसे बीडीएस की टीम ने निष्क्रिय कर दिया है. बता दें कि एक दिन पहले ही यहां एक और देसी रॉकेट लॉन्चर बरामद किया गया था.

By

Published : Jan 21, 2021, 3:35 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 3:52 PM IST

rocket launcher recovered in kanker
देशी रॉकेट लॉन्चर

कांकेर:ताड़ोकी थाना क्षेत्र से कोसरूंडा एसएसबी कैंप से कुछ दूरी पर एक और देसी रॉकेट लॉन्चर बरामद हुआ है. निर्माणधीन रेलवे लाइन के पास से नक्सलियों का दागा गया जिंदा देसी रॉकेट लॉन्चर पड़ा हुआ था. एसएसबी जवान गस्त पर निकले थे. बता दें कि बुधवार को ही एक देसी रॉकेट लॉन्चर कैंप के पास बरामद हुआ था. गुरुवार के फिर एक रॉकेट लांचर मिला है. जिसे बीडीएस की टीम ने निष्क्रिय कर दिया है.

देसी रॉकेट लॉन्चर किया गया डिफ्यूज

अंतागढ़ एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल ने जानकरी दी कि एसएसबी के जवान निर्माणधीन रावघाट रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए गस्त पर निकले थे, इस दौरान कैंप से कुछ दूरी पर ही जवानों की नजर देसी रॉकेट लॉन्चर पर पड़ी.

देशी रॉकेट लॉन्चर बरामद

पढ़ें-कांकेर: जवानों ने नक्सलियों का देसी रॉकेट लॉन्चर किया बरामद

मिस फायर होने की वजह से नहीं हुए ब्लास्ट

दो दिन में दो लॉन्चर मिलने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि नक्सलियों ने किसी बड़े मंसूबे को अंजाम देने के लिए ये देसी रॉकेट दागे गए होंगे, लेकिन मिस फायर होने के कारण ब्लास्ट नहीं हो सका. एएसपी गोरखनाथ बघेल का कहना है कि नवबंर में इसी इलाके में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई थी, बरामद किये गए लांचर नक्सलियों ने मुठभेड़ के दौरान दागे होंगे. इस मुठभेड़ में 8-8 लाख के इनामी नक्सली मारे गए थे.

Last Updated : Jan 21, 2021, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details