छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर : 4 साल बाद भी नहीं बन पाई सड़क, ग्रामीण झेल रहे मुसीबत

कांकेर जिले में हनुमानपुरा से पानावार तक बन रही सड़क का निर्माण कार्य 4 साल बाद भी पूरा नहीं हो सका है. जिसका खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 3, 2020, 9:37 PM IST

Updated : Aug 3, 2020, 10:50 PM IST

Road could not be completed in kanker
बदहाल सड़क

पखांजूर/कांकेर: पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का सपना जमीनी स्तर पर धूमिल होता नजर आ रहा है. पूरे देश के छोटे-छोटे गांव कस्बों को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की गई थी. लेकिन कांकेर के हनुमानपुर से पानावर तक बन रही सड़क को बनते-बनते 4 साल बीत गए हैं. 4 साल पहले ठेकेदारों ने योजना के तहत गिट्टी बिछाई. लेकिन अब ठेकेदार आगे काम करना ही भूल गए.

ग्रामीण झेल रहे मुसीबत

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 5 किलोमीटर तक का सड़क निर्माण का कार्य पिछले 4 सालों से चल रहा है, जो आज भी अधूरा पड़ा हुआ है. हनुमानपुरा से पानावार तक बन रही सड़क, का निर्माणकार्य ठेकेदार की उदासीनता के चलते जैसे का तैसा पड़ा हुआ है. करोड़ों रुपये की सड़क को बनाने का ठेका जिस ठेकेदार को दिया गया, उसकी लापरवाही खामियाजा ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है.

पढ़ें-रायपुर : लॉकडाउन ने तोड़ी कमर, पेट्रोल और डीजल की बिक्री में 75% की गिरावट

अधिकारी भी नहीं ले रहे सुध

ग्रामीणों को आवाजाही में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 5 साल की गारंटी वाली सड़क शायद ही 5 साल बाद भी पूरी बन पाए. अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित विभाग के आला अधिकारी घटिया क्वॉलिटी का निर्माण कार्य करा रहे हैं. जिसकी वजह से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Aug 3, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details