छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker News: दूसरी शादी करने वाला एसटीएफ आरक्षक पहली पत्नी को हर महीने देगा इतनी रकम

By

Published : Jun 7, 2023, 9:27 PM IST

कांकेर में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने जनसुनवाई की. सुनवाई के लिए प्रकरण आए, जिनमें से 5 प्रकरणों की सुनवाई आयोग की अध्यक्ष ने की.

Public hearing of Womens Commission
कांकेर में हुई महिला आयोग की जनसुनवाई

कांकेर में हुई महिला आयोग की जनसुनवाई

कांकेर:छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने बुधवार को कांकेर पहुंची. जहां उन्होंने जिला पंचायत के सभाकक्ष में महिलाओं से संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए जनसुनवाई की. सुनवाई में 17 प्रकरण रखे गए, जिनमें 5 प्रकरणों में सुनवाई की गई. सुनवाई के दौरान कई अनोखे मामले भी सामने आए.

STF जवान की दूसरी शादी का मामला:एक STF के आरक्षक के खिलाफ सुनवाई का मामला सामने आया. जहां आरक्षक ने अपनी पत्नी को बिना सूचना दिए दूसरी शादी कर ली थी. इस मामले में STF जवान को समझाइश दी गई कि वह हर महीने अपनी पत्नी को अपनी सैलेरी से 10 हजार रुपए देंगे. इसके लिए आयोग की तरफ से STF दुर्ग कार्यालय को एक पत्र भी लिखा जा रहा है, जिससे उसके खाते में सीधा सैलरी का पैसा आ जाए.

ऐसे मामले भी आए:एक अन्य मामले में कोविड से पति की मौत के बाद बहु को अपने ससुराल से समान दिलवाने का मामला सामने आया था. जहां सुनवाई के दौरान एक टीम को उनके ससुराल जाके समान दिलवाया जाएगा. वहीं भरण पोषण का एक मामला आयोग के समक्ष सुनवाई के लिए रखा गया. जिसमें पति ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वो कमाता नहीं है. इस पर पत्नी को मामला दर्ज कराने के लिए स्वयं फैसला करने कहा गया है.

Janjgir Champa News: किरणमयी नायक की महिलाओं से अपील, ढोंगी साधुओं से बच कर रहे
प्री वेडिंग शूट लड़कियों के भविष्य के लिए खतरनाक: किरणमयी नायक
Jagdalpur News : राज्य महिला आयोग की जनसुनवाई, एक मामला रायपुर ट्रांसफर

झाड़ फूंक करने वाले बैगा के खिलाफ सुनवाई:नरहरपुर क्षेत्र के एक बैगा द्वारा झाड़-फूंक के नाम में एक महिला को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया. इसमें पुलिस ने मामला दर्ज कर जेल भेजा था लेकिन जमानत होने के बाद फिर से बैगा महिला को व्हाट्सएप चैट और अन्य प्रकार से धमकाने का मामले में सुनवाई हुई, जहां कांकेर एडिशनल एसपी को फिर से मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details