छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: शिक्षा का हाल बेहाल, नया आंगनबाड़ी केंद्र होने के बावजूद, किराए के कमरे में पढ़ रहे नौनिहाल

जिला मुख्यालय से महज 16 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पेवारी में आंगनबाड़ी भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है. नवनिर्मित आंगनबाड़ी होने के बावजूद भी नौनिहाल किराए के मकान में प्रारंभिक शिक्षा पाने को मजबूर हैं.

By

Published : Apr 1, 2019, 1:25 PM IST

Updated : Apr 1, 2019, 4:22 PM IST

नया आंगनबाड़ी केंद्र

आंगनबाड़ी केंद्र का हाल बेहाल
कांकेर: शहर के भानुप्रतापपुर की शिक्षा व्यवस्था सरकार के खोखले वादों की पोल खोलती नजर आ रही है. जिला मुख्यालय से महज 16 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पेवारी में आंगनबाड़ी भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है. नवनिर्मित आंगनबाड़ी होने के बावजूद भी नौनिहाल किराए के मकान में प्रारंभिक शिक्षा पाने को मजबूर हैं. भवन पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं. वहीं शौचालय भी अधूरा बना हुआ है.


नया भवन होने के बावजूद भी आंगनबाड़ी का भवन संचालित करने योग्य नही हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भानुप्रतापपुर मुख्यालय से 16 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम पेवारी के आश्रित ग्राम किनारी में आंगनबाड़ी का भवन नवनिर्मित है, लेकिन आंगनबाड़ी के नौनिहाल किराए के मकान में प्रारंभिक शिक्षा पाने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि नया भवन आंगनबाड़ी संचालित करने योग्य नहीं है प्रारंभ से ही भवन जर्जर स्तिथि में होने के कारण आंगनबाड़ी संचालिका, सहायिका और बच्चों को कठिनायों का सामना करना पड़ रहा है.

आंगनबाड़ी की संचालिका ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को कई बार इसकी जानकारी देने के बावजूद भी इस ओर कोई काम नहीं किया जा रहा है. आंगनबाड़ी भवन निर्माण कार्य स्वयं ग्राम पंचायत एजेंसी के अंदर होने के बावजूद भी इस ओर कार्य नहीं कराया जा रहा है. नवनिर्मित आंगनबाड़ी भवन उद्घाटन की प्रतीक्षा में आंसू बहा रहा है ऐसा प्रतीत होता है.

Last Updated : Apr 1, 2019, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details