छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ब्लास्ट के बाद कैसे भागे नक्सली, पुलिस ने खोला बड़ा राज

मंगलवार को तुमापाल और कोसरुंडा मार्ग पर नक्सलियों ने सुबह करीब साढ़े 9 बजे डीजल टैंकर को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया था. घटना के बाद पुलिस ने एक बड़ा बयान दिया है.

By

Published : Sep 25, 2019, 2:19 PM IST

Updated : Sep 25, 2019, 3:36 PM IST

ब्लास्ट के बाद की तस्वीर

कांकेर: ताड़ोकी थानाक्षेत्र के तुमापाल इलाके में मंगलवार नक्सलियों की ओर से किए गए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने अहम जानकारी दी है. पुलिस ने बताया है कि ब्लास्ट के दौरान एक महिला भी नाले के पास मौजूद थी, जिसकी आड़ लेकर नक्सली जंगल की ओर भाग निकले. उस महिला का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है. पुलिस महिला की तलाश करने के साथ ही उसे नक्सली मानने से इंकार कर रही है.

ब्लास्ट के बाद भागे नक्सली

मंगलवार को तुमापाल और कोसरुंडा मार्ग पर नक्सलियों ने सुबह करीब साढ़े 9 बजे डीजल टैंकर को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया था. इस ब्लास्ट में निजी कंपनी के तीन कर्मचारियों की मौत हुई थी. जिस वक्त यह ब्लास्ट हुआ उस दौरान एक महिला पूल के पास नाले में नहा रही थी.

ब्लास्ट की आवाज सुनकर एसएसबी के जवान मौके पर पहुंचे और नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ के दौरान नक्सली जवानों के निशाने पर थे, लेकिन महिला के सामने होने के कारण जवान फायरिंग नहीं कर सके और नक्सली घने जंगलों की ओर भाग निकले. घटना के बाद महिला भी मौके से फरार हो गई जिसकी तलाश की जा रही है.

महिला के सामने आने के बाद स्तिथि होगी साफ
महिला कौन थी और किस गांव की थी, यह अभी तक साफ नहीं हो सका है, जिसकी वजह से महिला की भूमिका संदेहास्पद नजर आ रही है. आस पास ज्यादा गांव भी नहीं हैं, यदी ये कोई साधारण महिला होगी तो उस तक पहुंचने में ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी. महिला की तलाश के लिए आस-पास के गांव में टीम भेजी गई है.

तलाश की जा रही है - एसपी
एसपी के एल धुर्व का कहना है कि महिला की तलाश की जा रही है , महिला नक्सलियों के साथ थी इसका अभी कोई लिंक पुलिस के पास नहीं है. इलाके में पार्टी भेजी गई है, महिला का पता लगाया जा रहा है.

Last Updated : Sep 25, 2019, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details