छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर : निक्को कंपनी ने मेटाबोदली खदान बंद करने का किया एलान, कई लोगों के सामने खड़ा हुआ रोजगार का संकट

कांकेर : अंतागढ़ के मेटाबोदली में संचालित लौह अयस्क खदान का संचलान कर रही निक्को कंपनी ने काम बंद करने का एलान कर दिया है. कंपनी के द्वारा कुछ स्थानीय लोगों के द्वारा निजी स्वार्थ के लिए माइंस के संचालन में दिक्कतें खड़ी करने का हवाला देते हुए माइंस संचालन से हाथ पीछे खींच लिया है, जिससे अब कई ट्रक मालिकों के साथ-साथ आस पास के ग्रामीणों के सामने रोजगार की बड़ी समस्या खड़ी होने वाली है.

By

Published : Mar 7, 2019, 11:19 AM IST

ट्रक

मेटाबोदली माइंस में अंतागढ़ और भानुप्रतापपुर के कई लोगों के द्वारा लौह अयस्क के परिवहन के लिए ट्रक संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें अधिकांश लोगों ने ट्रक लोन पर खरीदा है, ऐसे में माइंस बंद होने की स्थिति में इनके सामने ट्रक का लोन चुकता करने से लेकर घर चलाने का संकट खड़ा हो सकता है.

वीडियो

लोगों के सामने होगी रोजगार की समस्या
ट्रक मालिकों का कहना है कि, 'माइंस के अचानक बंद होने से उनके सामने एकाएक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है, ट्रक मालिकों ने पूरे मामले में प्रशासन से हस्तक्षेप करने की गुहार भी लगाई है. वहीं अन्तागढ़ के कई गांव के लोगों को इस माइंस से रोजगार भी मिला था, अब माइंस के बंद होने से उनके सामने भी रोजगार की समस्या आ सकती है.


7 मार्च से अनिश्चितकाल के लिए बंद का फैसला
निक्को कंपनी के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है कि वो 7 मार्च से अनिश्चितकाल के लिए माइंस का काम बंद करने जा रही है.


विधायक से मुलाकात कर की मांग
निक्को कंपनी का आरोप है कि, 'कुछ स्थानीय लोग काफी समय से लौह अयस्क के परिवहन में दिक्कतें खड़ी कर रहे हैं, जिससे उन्हें मजबूरी में ये फैसला लेना पड़ा है. कंपनी ने अपने इस फैसले पर लोगों से माफी भी मांगी है. वहीं ट्रक मालिकों ने इस मामले में विधायक मनोज मंडावी से मुलाकात कर मामले को सुलझाने की मांग रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details