छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पखांजूर: बिजली की आंख मिचौली से परेशान ग्रामीण पहुंचे विद्युत कार्यालय, जल्द होगा निराकरण

लगातार बिजली गुल होने से पखांजूर ब्लॉक के लक्ष्मीपुर गांव के ग्रामीण परेशान हैं. बुधवार को ग्रामीणों ने JEE से मामले की शिकायत की है. अधिकारी की ओर सेल समस्या के जल्द निराकरण की बात कही गई है.

By

Published : Sep 9, 2020, 10:49 PM IST

Updated : Sep 9, 2020, 11:01 PM IST

Pakhanjur villager are troubled
बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान

कांकेर: पखांजूर ब्लॉक के लक्ष्मीपुर गांव के लोगों को बिजली की आंख मिचौली के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को ग्रामीण बांदे विद्युत कार्यलय पहुंचे और अपनी परेशानी से अधिकारी को अवगत कराया. ग्रामीणों का कहना है कि इलाके में लगा ट्रांसफार्मर खराब है. ऐसे में आए दिन बिजली आती-जाती रहती है. जिसके कारण गांव के कई कामों में बाधा आ रही है. ग्रामीणों ने इस परेशानी को जल्द निपटाने की मांग की है.

परेशान ग्रामीण पहुंचे विद्युत कार्यालय

बता दें ट्रांसफार्मर में खराबी के कारण गांव में अक्सर बिजली कट जाती है. बिजली नहीं होने से किसानों को फसल में पानी देने और ऐसे अन्य काम में बाधा हो रही है. यहां के ग्रामीण हर महीने बिजली का बिल भर रहे हैं. लेकिन बिजली उपभोक्ताओं को समय पर नहीं मिल पा रही है. जिसके कारण ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीणों ने बताया कि विभाग के कर्मचारी गांव में आते तो हैं, लेकिन कुछ ना कुछ बहाना बनाकर बिना निराकरण किए वापस चले जाते हैं. परेशानी अब भी जस के तस बनी हुई है.

पढ़ें:रायगढ़: संदिग्ध अवस्था में एक व्यक्ति की मौत, हत्या के शक में तीन लोगों से पूछताछ जारी

JEE ने ग्रामीणों पर लगाए आरोप

मामले में बांदे बिजली विभाग के सब स्टेशन में पदस्थ JEE रामलाल परजा ने ग्रामीणों पर आरोप लगाया है कि गांव में बिजली की चोरी की जाती है. कई जगहों पर हुकिंग करते हैं. बिजली कर्मचारियों ने भी यह देखा है कि ट्रांसफार्मर में हुकिंग से लोड बढ़ता है. जिस वजह से कभी-कभी बिजली बाधित हो जाती है. उन्होंने ये भी बताया कि जल्द से जल्द इस समस्या का निराकरण किया जाएगा.

Last Updated : Sep 9, 2020, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details