छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: पुराना बस स्टैंड बना पार्किंग, व्यापारी हो रहे परेशान

पुराने बस स्टैंड को पार्किंग स्थल बनाया गया है, लेकिन इसे व्यवस्थित करने के लिए ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

By

Published : May 6, 2019, 7:24 PM IST

पुराना बस स्टैंड बना पार्किंग

कांकेर: नगर पालिका ने पुराने बस स्टैंड को इन दिनों पार्किंग स्थल बना रखा है. इसे व्यवस्थित करने के लिए ध्यान नहीं दिया जा रहा है. मार्केट आने-जाने वालों की सहूलियत के लिए पुराना बस स्टैंड को पार्किंग स्थल बनाया गया था, लेकिन यहां कुछ रसूखदार लोगों ने स्थाई रूप से इसे अपनी गाड़ियों का पार्किंग स्थल बना लिया है.

व्यापारी हो रहे परेशान

बड़ी-बड़ी गाड़ियों के यहां सुबह से शाम तक खड़े रहने से यहां के व्यापारी परेशान हो रहे हैं. वहीं मार्केट आने वालों को गाड़ी पार्किंग के लिए स्थान नहीं मिल रहा है. मजबूरन लोग सड़क के किनारे गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं, जिससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था खराब हो रही है.

थोप रहे एक दूसरे पर जिम्मेदारी
इस मामले को लेकर प्रशासन स्तर की बैठक में भी कई बार सवाल उठ चुके हैं, लेकिन यातायात विभाग और नगर पालिका कार्रवाई करने की बजाए एक दूसरे पर जिम्मेदारी थोपने में लगे हैं, जिससे समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है.

कार्रवाई कर सकती है पुलिस
इस मामले में नगर पालिका सीएमओ सौरभ तिवारी का कहना है कि जो लोग दिनभर पार्किंग में गाड़ियां खड़ी कर अवैध रूप से कब्जा कर रहे हैं, उन पर पुलिस चालानी कार्रवाई कर सकती है. इनका कहना है कि पालिका ने व्यापारियों को अवगत कराया है कि सामान लेकर आने वाली गाड़ियों को भी रात 9 से सुबह 8 बजे तक बस स्टैंड में एंट्री दी जाएगी. इस बीच सामान खाली करवाकर गाड़ियों को यहां से हटाना होगा. इसके बाद भी अगर गाड़िया खड़ी रहती हैं, तो यातायात विभाग उन पर कार्रवाई कर सकता है.

बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग

इस मामले में नगर पालिका का कहना है कि पुराने बस स्टैंड को मल्टीलेवल पार्किंग स्थल बनाया जाना है, लेकिन अभी इसमें समय लगेगा.

नगरपालिका के पास नहीं है जवाब
बता दें कि यह दावे पिछले 5 सालों से हो रहे हैं, लेकिन इस पर अमल कब होगा, इसका जवाब नगर पालिका के पास भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details