छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

रक्तदाता ग्रुप कांकेर ने संभाग स्तरीय मिलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम में रक्तदाताओं का सम्मान किया गया था.

By

Published : Jan 15, 2020, 12:34 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 1:53 PM IST

honor of Blood donors in kanker
रक्तदाताओं का सम्मान

कांकेर: रक्तदान महादान का संकल्प लेते हुए रक्तदाता ग्रुप कांकेर ने कम्युनिटी हॉल में संभाग स्तरीय मिलन और सम्मान समारोह का आयोजन किया. कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना था. कार्यक्रम में बस्तर संभाग के सभी जिलों के रक्तदाता शामिल हुए.

रक्तदाताओं का सम्मान

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कि रूप में कांकेर नगर पालिका अध्यक्ष सरोज ठाकुर, विशिष्ट अतिथि संजय कनौजे (मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत कांकेर), कीर्तन सिंह राठौर (एडिशनल एसपी), ओजस्वी मंडावी शामिल हुईं.

रक्तदाताओं का सम्मान

अथितियों ने सभी रक्तदाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि 'आप सभी रक्तदाता सम्मान के हकदार हैं. जो जरूरतमंदों को समय पर खून मुहैया कराने का प्रयास करते हैं'.

पढ़ें : कांकेर : पखांजूर में तोड़ा गया अवैध निर्माण

रक्तदाताओं ने साझा किए अनुभव

कार्यक्रम के दौरान रक्तदाताओं ने अपने-अपने सुझाव दिए. उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि 'जैसे-जैसे मानव तरक्की के रास्ते पर बढ़ता गया, जीवन से जुड़ी हर समस्याओं को जाना और इसको दूर करने के लिए नित नए उपयोग भी किए, लेकिन जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए हमे जिस खून की आवश्यकता पड़ती है. उसे इंसान नहीं बना सकता है.'

पढ़ें :कांकेर : CM के संसदीय सलाहकार ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

Last Updated : Jan 15, 2020, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details