छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पखांजूर: किसान संघ ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, चबूतरा निर्माण के स्थान को बदलने की मांग

कांकेर में छोटे बेटियां धान खरीदी केंद्र की रेंगवाही शाखा के तहत चबूतरा निर्माण के लिए पहचान की गई जमीन पर विवाद की स्थिति बन गई है. बुधवार को किसान संघ के पदाधिकारियों ने तहसीलदार शेखर मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर स्थान बदलने की मांग की है.

By

Published : Sep 9, 2020, 9:23 PM IST

farmers-union-submits-memorandum-to-tehsildar
किसान संघ ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कांकेर:धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण कार्य के जगह को बदलने के लिए किसान और किसान संघ के नेता पखांजूर तहसील पहुंचे. उन्होंने पखांजूर के तहसीलदार शेखर मिश्रा को अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार छोटे बेटियां धान खरीदी केंद्र की रेंगवाही शाखा में जिम्मेदार लोगों ने चबूतरा निर्माण कार्य किसी किसान के कब्जे वाले खेत में करवाने का निर्णय लिया है. जमीन में किसान का 30 सालों से कब्जा है.

खेत में संबंधित किसान 30 साल से खेती कर रहा है. विवाद तब बढ़ गया जब किसान को पता चला कि उनके कब्जे वाले जमीन पर धान खरीदी किया जाएगा. इसके लिए चबूतरा का निर्माण किया जाएगा. किसान ने क्षेत्र के तीनों पंचायत के अंतर्गत आने वाले 11 गांव और परलकोट किसान संघ को इसकी जानकारी दी थी. जिसके बाद इनके बीच विचार विमर्श हुआ था. किसान की मदद के लिए बुधवार को किसान संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा है.

पढ़ें:SPECIAL: छत्तीसगढ़ में योजनाओं के नाम को बदलने का सिलसिला जारी, बीजेपी ने सरकार पर बोला हमला

ग्रामीणों ने भूमि की पहचान की

11 गांव के मुखिया, किसान संघ के पदाधिकारियों ने गांव वालों की सलाह से एक अलग जगह का चयन किया है. इस जगह पर लगभग 4 एकड़ भूमि खाली पड़ी हुई है. जमीन तीनों पंचायतों के बीचो-बीच है. भूमि पर किसी का कब्जा भी नहीं है. मुख्य सड़क के किनारे चयनित भूमि स्थित है. चयनित भूमि पर धान खरीदी केंद्र और चबूतरा निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details