छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नक्सलियों ने कांकेर में किया IED ब्लास्ट, एक जवान घायल

कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों आईईडी ब्लास्ट किया है. इस घटना में एक जवान घायल हो गया है.

By

Published : Sep 26, 2020, 5:16 PM IST

BSF jawan injured in IED blast
कांकेर में IED ब्लास्ट

कांकेर: जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया है. सर्चिंग पर निकली जवानों की टुकड़ी को निशाना बनाकर नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट कर दिया. जिसमें एक जवान घायल हुआ है. जवान को मामूली चोट आई है. जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बीएसएफ के जवान नक्सल विरोधी अभियान में गश्त पर निकले थे. इस दौरान मरकानार के जंगलों में नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाकर आइईडी (IED) ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट में एक बीएसएफ का जवान घायल हुआ है. जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. एएसपी गोरखनाथ बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि जवान को मामूली चोट आई है.

इलाके में सर्चिंग तेज

ब्लास्ट के बाद इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है. दरअसल सुरक्षाबल की ओर से चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से नक्सली बौखलाए हुए हैं. इसके चलते नक्सली ग्रामीण इलाकों में लगातार बैनर पोस्टर लगाकर लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे वाहनों को जलाया

कांकेर में बढ़ी नक्सली घटनाएं

इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी को देखते हुए बीएसएफ (BSF) और जिला बल के जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है. जवानों की टुकड़ी जंगल के चप्पे-चप्पे में छानबीन कर रही है. बता दें कि बस्तर के जंगल में मौजूद नक्सली अक्सर किसी न किसी तरह की वारदात को अंजाम देते रहते हैं. जिससे की इलाके के लोगों में उनका डर बना रहे. साथ ही नक्सली आए दिन आईईडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम देते रहते हैं.

नक्सली लगातार रच रहे हैं साजिश

बीते दिनों जिले के धुर नक्सल प्रभावित परतापुर थाना क्षेत्र में भी बीएसएफ और जिला बल के जवानों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था. जवानों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से प्लांट किए गए 5 आईईडी को बरामद किया था. जिसे बीडीएस की टीम ने मौके पर ही ब्लॉस्ट कर निष्क्रिय कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details