छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेरः कोटा से वापस आ रहे 163 छात्र, 14 दिनों के लिए किया जाएगा आइसोलेट

छत्तीसगढ़ सरकार ने कोटा से छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए 75 बसें भेजी है. फिलहाल इन छात्रों को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा.

By

Published : Apr 26, 2020, 2:34 PM IST

Updated : Apr 26, 2020, 3:32 PM IST

163 students returning from Kota in kanker
कोटा से वापस आ रहे 163 छात्र

कांकेर: कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में एक महीने से लॉकडाउन जारी है. इस बीच राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से अनुमति लेकर 75 बसें भेजी है, जो कि छात्र-छात्राओं को लेकर वापस आ रही है. वहीं जिले के भी 163 छात्र वापस लाये जा रहे हैं, जिन्हें फिलहाल कांकेर में ही रखा जाएगा.

कोटा से वापस आ रहे 163 छात्र

कोटा से वापस लौट रहे छात्र -छात्राओं को जिला मुख्यालय में ही होम आइसोलेशन में रखा जाएगा, जिनके लिए जिला प्रशासन ने दो छात्रावास का अधिग्रहण किया है. सतर्कता के तौर पर छात्र-छात्राओं को सीधा घर नहीं भेजा जा रहा है, इन्हें घर वापस लौटने के पहले 14 दिन के होम आइसोलेशन से गुजरना होगा, जिसके बाद मेडिकल चेकअप कर इन्हें घर भेजा जाएगा. जिला प्रशासन ने कन्या छात्रावास और इमलीपारा में निर्माणाधीन छात्रावास में छात्र-छात्राओं के रुकने की व्यवस्था की है, जहां इन्हें स्वास्थ्य टीम की निगरानी में रखा जाएगा.

बता दें, कांकेर के 88 छात्राएं और 75 छात्र कोटा से वापस लाए जा रहे हैं, जो कि जिले के विभिन्न इलाको से हैं. इन्हें अभी अपने घर जाने के लिए 14 दिन का और इंतजार करना होगा.

Last Updated : Apr 26, 2020, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details