छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: करीब 21 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2021, 11:49 AM IST

Updated : Jan 2, 2021, 2:20 PM IST

पुलिस ने एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है.

Interstate hemp smuggler
गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा: चिल्फी थाना क्षेत्र में पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 2 लाख 10 हजार के अवैध गांजे की तस्करी करते हुए दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर मध्यप्रदेश जा रहे थे.

करीब 21 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

प्रदेश में गांजा तस्करी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए पुलिस सतर्क है. लगातार अभियान चलाकर गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 21.300 किलोग्राम गांजा जब्त किया है. साथ ही ओडिशा से अन्य राज्यों में अवैध गांजे की सप्लाई करने वाले आरोपी साबुस हरिजन को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. लंबे समय से साबुस हरिजन की तलाश की जा रही थी. आरोपियों के खिलाफ गांजा एक्ट के तहत कारवाई की जा रही है.

पढ़ें: अंबिकापुर: गांजा की खेती करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में पौधे जब्त

अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

चिल्फी टीआई रमाकांत तिवारी ने बताया पुलिस को इस बार बड़ी सफलता मिली है. हर बार गांजा तस्करी करते खरीदार ही पकड़े जाते रहे हैं, लेकिन इस बार पुलिस ने गांजा सप्लायर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मुखबिर से सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सीमा पर चिल्फी चौक पर दो युवक खड़े हुए हैं और बस का इंतजार कर रहे हैं. युवकों के पास चार बड़े काले रंग के बैग हैं. देखने में दोनों युवक संदिग्ध लग रहे हैं. सूचना के बाद चिल्फी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और दोनों युवकों से पूछताछ कर बैग की तलाशी ली. इस दौरान भारी मात्रा में गांजा जब्त किया गया है. पूछताछ में आरोपी साबुस हरिजन ने बताया कि वो ओडिशा का रहने वाला है और सप्लायर का काम करता है. वहीं दूसरा आरोपी प्यारेलाल मेहरा मध्यप्रदेश का रहने वाला है. प्यारेलाल ओडिशा से गांजा खरीदकर मध्यप्रदेश में खपाने ले जा रहा था.

पढ़ें: कोंडागांव पुलिस ने 5 अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार, 1 पिस्टल और 5 कारतूस भी बरामद

गांजा तस्करों पर लगातार कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में लगातार पुलिस नशे का कारोबार करने वाले तस्करों और बेचने वाले आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है. गांजा तस्करी के खिलाफ पुलिस ने जोरदार कार्रवाई की है. हाल के दिनों में चिल्फी पुलिस ने 6 क्विंटल 75 किलोग्राम गांजा जब्त किया. गांजे की तस्करी करने के आरोप में एक अंतरराज्यीय तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया था.

  • 30 दिसंबर को कवर्धा की पोंडी पुलिस ने 15 लाख रुपये कीमत का 1 क्विंटल 55 किलोग्राम गांजा बरामद किया था. ट्रक में भारी मात्रा में गांजा ओडिशा से मध्य प्रदेश की ओर ले जाया जा रहा था.
  • 17 दिसंबर को आरंग पुलिस ने एक व्यक्ति को गांजे की खेप ले जाते हुए पकड़ा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है.
  • 16 दिसंबर को चिल्फी पुलिस ने 6 क्विंटल 75 किलोग्राम गांजा जब्त किया था. गांजे की तस्करी करने के आरोप में एक अंतरराज्यीय तस्कर को भी गिरफ्तार किया था. जब्त की गई गांजे की कीमत 67 लाख 50 हजार रुपये बताई गई है.
  • 10 दिसंबर को रायपुर पुलिस ने 20 किलो 240 ग्राम गांजा के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. तीनों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया था.
  • दुर्ग पुलिस ने सब्जी की आड़ में गांजे की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपी शातिर तरीके से सब्जी की बोरियों में गांजे की खेप का परिवहन कर रहे थे. आरोपियों के पास से कुल 13 लाख 14 हजार रुपये का माल जब्त किया गया था.
  • 21 नवंबर को कोंडागांव पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से 1 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस सहित 5 अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा पुलिस ने 3 क्विंटल से ज्यादा गांजे की जब्ती की थी. जब्त गांजे की कीमत 17 लाख 73 हजार रुपये बताई गई थी.
  • 16 नवंबर को बस्तर पुलिस ने 90 किलो गांजे की तस्करी कर रहे चार आरोपियों को पकड़ा था. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने गांजा बेचने वाले आरोपी सुकादेव को भी गिरफ्तार किया गया.
Last Updated : Jan 2, 2021, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details