छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: छात्रों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, छात्रवृत्ति देने की मांग

अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं ने मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. छात्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Sep 8, 2019, 10:54 AM IST

छात्रों ने छात्रवृत्ति की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया

कवर्धा: अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं को अब तक छात्रवृति नहीं मिली है. इसके विरोध में शुक्रवार को जिले के अनुसूचित जनजाति के छात्रों ने गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन के बैनर तले छात्रवृत्ति की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. साथ ही छात्रों ने हॉस्टल में क्षमता से ज्यादा बच्चों को दाखिला देने पर भी विरोध किया है. छात्रों ने डिप्टी कलेक्टर अरूण सोनकर को शासन के नाम ज्ञापन सौंपा. डिप्टी कलेक्टर ने छात्रों को जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया.

छात्रों को नहीं मिली छात्रवृत्ति
छात्रों के मुताबिक उन्हें अब तक शासन से मिलने वाली छात्रवृत्ति नहीं दी गई है. इस वजह से छात्रों को पढ़ने में परेशानी हो रही है. इसके साथ ही पोस्टमैटरिक बालक आदिवासी आश्रम में पुस्तकालय कि व्यवस्था नहीं है. कम्प्यूटर नहीं है और खेल के सामानों की कमी है. छात्रों ने सरकार से छात्रवृत्ति की राशि बढ़ाने की भी मांग की है.

घराव करने के दौरान पुलिस ने छात्रों को रोका
आदिवासी मंगल भवन में छात्र-छात्राएं इकट्ठे हुए और वहां से रैली निकालकर शासन और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इस दौरान पुलिस ने छात्रों को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन छात्र बैरिकेड्स तोड़ते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details